January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

27 कांडों का वांछित पीएलएफआई का जोनल कमांडर परमेश्वर गोप गिरफ्तार

अखबार के मालिक पर जानलेवा हमले कराने के मामले में भी संलिप्तता का आरोप

राँची:- रांची पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के जोनल कमांडर परमेश्वर गोप को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली को पुलिस 27 कांडों में काफी लंबे समय से तलाश कर रही थी। जोनल कमांडर परमेश्वर नक्सली संगठन के नाम पर व्यवसायी , ठेकेदार और जमीन कारोबारियों को जान मारने की धमकी देकर रंगदारी वसूलता था।
रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार परमेश्वर गोप जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में बंद कुख्यात सुजीत सिन्हा और पलामू जेल में बंद हरि तिवारी के गुर्गों के साथ मिलकर रंगदारी की मांग करता था। उन्होंने कहा कि परमेश्वर गोप रांची में वन वृंदावन कंस्ट्रक्शन कंपनी सह अखबार के मालिक अभय सिंह से रंगदारी मांगने और उनपर जान लेवा हमला कराने के मामले में भी संलिप्त था। इस मामले में गिरफ्तार परमेश्वर गोप ने स्वयं हथियार, गोली और ग्रनेड बम उपलब्ध कराया था । उन्होंने बताया कि रांची के नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम ने तकनीकी सहायता और संपर्क सूत्रों के माध्यम से परमेश्वर गोप के रांची में रहने के ठिकाने का पता किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार परमेश्वर गोप के खिलाफ गुमला जिला में कुल 27 मामले दर्ज है। सबसे ज्यादा मामला गुमला थाना में है। उसके बाद पालकोट थाना में, फिर बसिया थाना शामिल है। इसमें नक्सल, आर्म्स एक्ट, हत्या, रंगदारी समेत अन्य मामले शामिल है।
बताया जाता है कि गिरफ्तार परमेश्वर गोप पर इनाम के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। यह प्रस्ताव हाल के दिनों में गुमला जिला से भेजा गया था। गुमला जिले के पुलिस अधीक्षक ने 5 लाख तक इनाम होने का अनुमान लगाया था। हालांकि, अभी तक इनाम के कागजात पर मुहर नहीं लगा था। जिस कारण गिरफ्तार परमेश्वर गोप पर इनाम की घोषणा नही हुआ था।

Recent Posts

%d bloggers like this: