अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के अर्थतंत्र को लगा गहरा झटका, 77लाख जब्त

अलग-अलग स्थानों से 8 गिरफ्तार, बीएमडब्ल्यू, थार जैसी कई लग्जरी गाड़ियां  जब्त, अवैध हथियारों के अंतराष्ट्रीय कनेक्शन की आशंका



रांची:- झारखंड पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) सुप्रीमो दिनेश गोप के अर्थतंत्र पर गहरा चोट किया है। रांची पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर लगातार कई स्थानों पर छापेमारी कर दिनेश गोप के आठ करीबियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, वहीं इनके पास से 77 लाख से अधिक नकद राशि की बरामदगी भी हुई। इसके अलावा कई हथियार, कारतूस के साथ ही बीएमडब्ल्यू और थार जैसी कई लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गयी है। वहीं इन गिरफ्तार अपराधियों के पास से कई अत्याधुनिक हथियार और गोला-बारूद के फोटो भी मिले है, जिससे इनका संबंध हथियारों के अंतररार्ज्यीय या अंतरराष्ट्रीय कारोबारियों से भी होने की बात सामने आ रही है।
रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुरेंद्र कुमार झा और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि  पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से जुड़े 8 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन लग्जरी कार, 77 लाख 3 हजार 210 रुपया नकद, भारी संख्या में मोबाइल, सिम कार्ड, हथियार और कारतूस समेत अन्य सामान बरामद किये गये है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को बिहार के बक्सर से दिनेश गोप के तीन सहयोगी निवेश कुमार, शुभम पोद्दार और ध्रव को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि ये तीनों दिल्ली में कहीं छिपे है, लेकिन जब तक रांची से टीम दिल्ली पहुंचती, वे तीनों दिल्ली छोड़ कर उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार पहुंच गये और बक्सर होते हुए कहीं भागने की कोशिश में थे, लेकिन बिहार पुलिस के सहयोग से तीनों को कार में बैठे रहने के कारण ही वाहन जांच के क्रम में बक्सर में पकड़ लिया गया। इस दौरान इनके पास से 12 लाख नकद, 19 पीस मोबाइल, हेडफोन, सात सिम कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस, 2 पेन कार्ड, एटीएम और कार बरामद की गयी। इन  लोगों के कई फोटो भी बरामद किये गये है, जिसमें अत्याधुनिक हथियारों व गोला-बारूद की तस्वीर है। यह प्रबल संभावना है कि इनलोगों का संबंध किसी अंतरराज्यीय आर्म्स सप्लायर गैंग या संगठन हो।
इससे पहले भी रांची पुलिस ने दिनेश गोप से जुड़े अमीर चंद, आर्या कुमार सिंह, उज्ज्वल कुमार, प्रवीण कुमार और सुभाष पोद्दार को भी गिरफ्तार किया है।
इनके पास से 70पीस पीएलएफआई पर्चा, नक्सलियों के लिए जंगल में उपयोग लाया जाने वाला 15 पीस पोर्टेबल टेंट, 7 पीस स्लिपिंग बैग, स्कूटी, बीएमडब्ल्यू, थार जीप और जाइलो, 77 लाख 3 हजार नकद, पिस्तौल, भारी मात्रा में कारतूस, 31 पीस मोबाइल, 1 पेन ड्राइव, 24पीस सिम कार्ड, 1 स्मार्ट वॉच, 1 हेडफोन, चांदी का चेन, 5 आधार कार्ड, 2 ड्राइविंग लाईसेंस, 2 पेन कार्ड, 2 एटीएम और दो अन्य कार शामिल है।

%d bloggers like this: