अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खिलाड़ियों ने पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

सिमडेगा:- अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर हॉकी सिमडेगा के माध्यम से आज राज्य को सबसे अधिक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले करना गुड़ी इलाके में विभिन्न सार्वजनिक जगह विद्यालय परिसर, चर्च परिसर, सरना परिसर और मंदिर परिसर में खिलाड़ियों के साथ वृक्षारोपण कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया।
इस मौके पर आज खिलाड़ियों ने राजकीय पेड़ सखुवा लगाकर पर्यावरण को बचाने एवं जिला के जीविकोपार्जन में सबसे बड़ा सहयोगी महुआ पेड़ लगाकर आत्मनिर्भर बनाने का संदेश दिया और आजकल 101 पेड़ लगाए गए
जिस खिलाड़ी का पेड़ अगले ओलंपिक ,2024 तक जीवित रहेगा उस खिलाड़ी को 23,जून 2024 के ओलंपिक दिवस के दिन हॉकी सिमडेगा के माध्यम से विशेष रुप से पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।
हॉकी सिमडेगा के प्रेरणा से पिछले वर्ष कोरोना काल से अभी तक खिलाड़ियों ने 400 से अधिक पेड़ सार्वजनिक जगह एवं अपने घरों में लगा चुके हैं जिसमें से पिछले वर्ष लगाए गए 207पेड़ अभी जीवित है और इस वर्ष 200 से अधिक पेड़ अभी तक लगाए जा चुके हैं।
हॉकी सिमडेगा का प्रयास है जिले का हर खिलाड़ी के घर में नगद रुपए देने वाले जैसे आम, लीची, महुआ इत्यादि एक दो पेड़ लग जाए ताकि आने वाले 4 5 वर्षो के बाद खिलाड़ियों को उससे कुछ आमदनी भी हो और इलाके हरा भरा भी रहे।
वृक्षारोपण कार्यक्रम करने के उपरांत सभी खिलाड़ियों ने संकल्प भी लिया कि अपने से सार्वजनिक स्थलों में लगाए गए पेड़ एवं अपने घरों में लगाए गए सभी पेड़ों को जीवित रखना है और पर्यावरण को बचाना है साथ ही साथ अपने आप को फिट रखते हुए 2024 के ओलंपिक मैं देश के लिए खेलने का भी संकल्प लिया।
ओलंपिक दिवस पर हॉकी सिमडेगा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में आज मुख्य रूप से हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी, कमलेश मांझी तारिणी कुमारी फादर पोलूस बागे टिंटूस बड़ा पूर्व सैनिक जुवेल डुंगडुंग, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संगीता कुमारी के पिताजी रंजीत मांझी ब्यूटी के पिताजी अमरूस डुंगडुंग, तीरंदाजी कोच राजू मांझी ,अजय बेसरा, राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी दीप्ति कुल्लू निक्की कुल्लू काजल वाड़ा नीरू कुल्लू एलिन डुंगडुंग, अनीशा , अंजना,डिप्लिन,सिंदूरानी, सहित कई हॉकी खिलाड़ी ,बॉक्सिंग खिलाड़ी ,एथलेटिक्स खिलाड़ी, वेटलिफ्टर खिलाड़ी सहित कई खेल प्रेमी थे। हॉकी सिमडेगा के द्वारा ओलंपिक दिवस के अवसर पर 27 जून तक लगातार कई कार्यक्रम किए जाएंगे

%d bloggers like this: