अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रूस में उड़ते-उड़ते गायब हो गया यात्रियों से भरा विमान, सारे संपर्क टूटे

मॉस्को:- रूस के सुदूर पूर्व में एक यात्रियों से भरा विमान उड़ते-उड़ते अचानक हवा में लापता हो गया। विमान से सभी संपर्क टूट गए हैं। समाचार एजेंसियों ने मंगलवार को आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए कहा है कि विमान से संपर्क बनाने की हर संभव को कोशिश की जा रही है, लेकिन विमान का कोई पता नहीं चल पा रहा है। एएन-26 विमान कामचटका प्रायद्वीप में पेट्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की से पलाना के लिए उड़ान भर रहा था, लेकिन, उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान से संपर्क टूट गया ।
की रिपोर्ट के अनुसार विमान में 28 लोग सवार हैं जिनमें चालक दल के छह सदस्य और यात्रियों में एक या दो बच्चे भी शामिल हैं। विमान के अचानक गायब होने की पीछे की वजह का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। कहा जा रहा है कि विमान शायद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। एक सूत्र ने बताया कि यात्री विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है या फिर आशंका जताई जा ही है कि विमान पलाना शहर के पास एक कोयला खदान के पास नीचे गिर गया है लेकिन, पुख्ता तौर पर अभी तक कुछ नहीं कहा जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार कम से कम दो हेलीकॉप्टरों की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया गया है और बचावकर्मी भी लगातार विमान को तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।
विमान दुर्घटनाओं के लिए कुख्यात रहे रूस ने हाल के वर्षों में अपने हवाई यातायात सुरक्षा रिकॉर्ड में सुधार किया है लेकिन एक बार फिर से रूसी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर ने इन दावों की हवा निकाल दी है। बताया जा रहा है कि खराब विमान रखरखाव और ढीले सुरक्षा मानकों की वजह से रूस में अतीत में भी विमान हादसे होते रहे हैं और अभी भी अकसर रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, जिनमें सैकड़ों यात्री अपनी जान गंवा चुके हैं।

%d bloggers like this: