उत्तर प्रदेश में अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं: योगी

बागपत:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब प्रदेश में अपराध एवं अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है, ऐसे में पुलिस वाहनों के हूटर का ही इतना खौफ होना चाहिए कि जिसे सुन कर अपराधी कांप जायें।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को यहां कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि रात के समय पुलिस की बेहतर पेट्रोलिंग होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। सरकार ने अपना कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही प्रदेश में अपराधियों के समूल नाश का संकल्प लिया था और उसे पूरा भी किया जा रहा है।

उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से बेहतर संवाद कायम करने का निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा करने से शासन की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाया जा सकेगा। जरूरतमंद लोगों को योजनाओं का पूरा लाभ मिल सकेगा।

योगी ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए ‘सजल बागपत अभियान’ एवं ‘बागपत खेल विकास अभियान’ की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों को भी खेल के प्रति आकृष्ट किया जाये। जनपद स्तर पर भी खेलकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा मिले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूली बच्चों की ड्रेस एवं किताबों का पैसा उसी मद में खर्च हो, इसके लिये अभिभावक व अध्यापकों में बेहतर संवाद जरूरी है। उन्होंने प्लास्टिक का इस्तेमाल रोकने और सरकारी भवनों पर अकारण बिजली की खपत न करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कई जगह दिन में भी स्ट्रीट लाइट जलती दिखती है। देश-प्रदेश हित में इस पर अंकुश लगाना होगा।

इस दौरान योगी बागपत के मावीकलां गांव के मल्टीस्पोटर्स स्टेडियम में खिलाड़ियों से मिले। उन्होंने अर्जुन अवॉर्डी, अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय खिलाड़ियों से कहा कि बागपत के खिलाड़ियों ने सदा प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने खिलाड़ियों से उनकी समस्या के बारे में पूछा। यहां उन्होंने लगभग 30 खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने खेल से जुड़ी सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया। फिर पौधरोपण भी किया। योगी ने सोशल मीडिया पर लोकप्रिय शूटर दादी प्रकाशो तोमर का भी हालचाल जाना।

मुख्यमंत्री योगी ने बागपत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में मोबाइल हेल्थ एटीएम का भी उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने सीएचसी का निरीक्षण भी किया। इस हेल्थ एटीएम से आंख, ब्लड प्रेशर, बुखार, ईसीजी, एचआईवी, कोलस्ट्रोल, थाइराइड, शुगर, ब्लड शुगर, डेंगू, मलेरिया और प्रेगनेंसी सहित 52 जांचें हो सकेंगी। यहां आने वाले मरीजों को जांच के लिए जिला अस्पताल या प्राइवेट लैब तक नहीं जाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *