January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नौ महीने बाद उच्च न्यायालय में फिजिकल कोर्ट की सुनवाई शुरू

अधिवक्ताओं व मुवक्किलों के चेहरे पर दिखी खुशी

रांची:- झारखंड उच्च न्यायालय में आज फिजिकल कोर्ट की सुनवाई प्रारंभ की गई है। पहले दिन प्रायोगित तौर पर आज ग्यारह मामलों को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था जिसकी सुनवाई न्यायाधीष न्यायमूर्ति हरीश चंद्र मिश्रा और न्यायमूर्ति राजेश कुमार की खंडपीठ में हुई। कोरोना काल में नौ महीने के बाद फिजिकल कोर्ट की शुरुआत होने पर अधिवक्ताओं में खुषी दिखी, वहीं मुवक्किलों भी उत्साहित नजर आये कि अब उनके मामले की त्वरित सुनवाई हो सकेगी। अधिवक्ताओं ने उम्मीद जतायी है कि आगामी दो से तीन सप्ताह में कुछ और अदालतों के द्वारा फिजिकल सुनवाई प्रारंभ हो जाएगी।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से लगभग 9 महीनों से झारखंड हाईकोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई चल रही थी। साथ ही राज्य के सभी जिला अदालतों में फिजिकल कोर्ट में मुकदमों की सुनवाई बंद कर दी गयी थी।
इस दोरान कोरोना वायरस के मामलों में थोड़ी कमी होने के बाद से ही राज्यभर के अधिवक्ताओं ने अपनी बात रखी थी और फिजिकल कोर्ट में सुनवाई शुरू करने की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद की थी। जिसके बाद बार और बेंच की बैठक भी हुई। इस बीच परीक्षण के तौर पर झारखंड हाईकोर्ट में एक खंडपीठ की ओर से फिजिकल सुनवाई शुरू की गयी।

Recent Posts

%d bloggers like this: