January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेट्रोल 8 पैसे लीटर महंगा हुआ, डीजल के दाम 19 पैसे लीटर बढ़े

नयी दिल्ली:- पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी हुई है। रविवार को पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर और महंगा हो गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम चढ़ रहे हैं जिससे करीब दो माह बाद ईंधन की कीमतों में फिर वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया है।
पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसचूना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल आठ पैसे की वृद्धि के साथ 81.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 19 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 71.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है।
सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने शुक्रवार से ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला फिर शुरू किया है। तीन दिन में पेट्रोल के दाम 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल के 61 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 22 सितंबर से पेट्रोल कीमतों में संशोधन नहीं हुआ था। वहीं दो अक्टूबर से डीजल कीमतों में बदलाव नहीं हुआ था।

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियां….इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (एचपीसीएल) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बेंचमार्क कीमतों तथा विदेशी मुद्रा विनिमय दर के आधार पर ईंधन कीमतों में संशोधन करती हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: