May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीर-धनुष के साथ प्रदर्शन करते हुए आउटसोर्सिंग कंपनी का काम रोका

धनबाद:- बीसीसीएल के खिलाफ धनबाद में सोमवार को आदिवासियों ने पारंपरिक हथियार तीर धुनष, लाठी, भाला के साथ प्रदर्शन करते हुए काम को रोक दिया है। इस दौरान उन्होंने आउटसोर्सिंग कम्पनी के कर्मियों को कम्पनी परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया।
प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि बीसीसीएल ने उनकी रैयती जमीन 220.81 एकड़ पर जबरन कब्जा कर उत्खनन,क्वाटर निर्माण करवा रहा है। इनकी मांग है कि कम्पनी या तो मुआवजा दे या फिर जमीन को खाली करे। वहीं कम्पनी का काम बाधित करने और पारंपरिक हथियार के साथ पहुचने की सूचना पर मौके पर बरोरा पुलिस पहुची लॉकडाउन का हवाला देकर समझा बुझाकर आंदोलन को खत्म करवाया। उधर आउटसोर्सिंग कम्पनी के प्रबंधक ने कहा कि बीसीसीएल ने उसे यह स्थल दिया गया है। रैयत से उन्हें कोई मतलब नही है। रैयत की मांग समस्या का समाधान बीसीसीएल कम्पनी करेगी और उन्हें इससे कोई लेना देना नही है। बीसीसीएल के खिलाफ धनबाद में सोमवार को आदिवासियों ने पारंपरिक हथियार तीर धुनष, लाठी, भाला के साथ प्रदर्शन करते हुए काम को रोक दिया है। इस दौरान उन्होंने आउटसोर्सिंग कम्पनी के कर्मियों को कम्पनी परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया।
प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि बीसीसीएल ने उनकी रैयती जमीन 220.81 एकड़ पर जबरन कब्जा कर उत्खनन,क्वाटर निर्माण करवा रहा है। इनकी मांग है कि कम्पनी या तो मुआवजा दे या फिर जमीन को खाली करे। वहीं कम्पनी का काम बाधित करने और पारंपरिक हथियार के साथ पहुचने की सूचना पर मौके पर बरोरा पुलिस पहुची लॉकडाउन का हवाला देकर समझा बुझाकर आंदोलन को खत्म करवाया। उधर आउटसोर्सिंग कम्पनी के प्रबंधक ने कहा कि बीसीसीएल ने उसे यह स्थल दिया गया है। रैयत से उन्हें कोई मतलब नही है। रैयत की मांग समस्या का समाधान बीसीसीएल कम्पनी करेगी और उन्हें इससे कोई लेना देना नही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: