January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

निगम के सफाई कर्मियों का प्रदर्शन, सड़क जाम

राँची:- रांची नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने शुक्रवार को राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर जोरदार प्रदर्शन किया। सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में अल्बर्ट एक्का चौक को भी जाम कर दिया,जिससे यातायात व्यवस्था आसपास के इलाके में चरमरा गयी।
प्रोत्साहन राशि, मेडिकल बीमा समेत अन्य मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे सफाई कर्मियों ने बताया कि नगर निगम ने सफाई मित्रों को प्रति माह दिये जाने वाले दो हजार रुपये के इंसेटिव को भी बंद कर दिया है, जबकि कोरोना संक्रमण काल में वे अपनी जान जोखिम कर काम में जुटे है। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उन्हें प्रति माह सिर्फ 5800 रुपया दिया जा रहा है, जबकि काफी आंदोलन करने पर तीन सौ रुपये बढ़ाया गया, लेकिन आज के जमाने में यह राशि काफी कम है, इसलिए मानदेय को प्रति माह बढ़ाकर 15000 रुपया किया जाए और स्वास्थ्य बीमा का लाभ सुनिश्चित किया जाए ,ताकि जान संकट में डाल में काम करने पर कुछ अनहोनी पर आश्रित को थोड़ी राहत मिल सके।सफाई कर्मियों ने कहा कि कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर काम करना संभव नहीं हैं, फिर भी कर्मचारी काम कर रहे है।
गौरतलब है कि रांची नगर निगम के 2200 सफाई मित्रों को मार्च, अप्रैल और मई महीने में दो-दो हजार रुपया इंसेटिव दिया गया, लेकिन जून महीने में इसे बंद कर दिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: