June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

क्रिकेट के प्रति बच्चे की जुनून को सैल्यूट करते हैं लोग, बनना चाहता है विराट कोहली

बोकारो:- 26 महीने के इस बालक का क्रिकेट के प्रति जुनून देखते ही बनता है। यह अबोध बालक बड़े-बड़े शॉट भी लगाता है। क्रिकेट के प्रति समझ इसकी बल्लेबाजी को देख कर लगाया जा सकता है। इसका फुटवर्क भी इसकी बल्लेबाजी में देखने को मिलती है। वह बड़ा होकर विराट कोहली जैसा बनना चाहता है।
बोकारो जिले के चास प्रखंड अंतर्गत कुरा मोड़ स्थित बिरटांड़ गांव में रहने वाला 26 माह के जयंत कुमार के पिता अमित कुमार का कहना है कि क्रिकेट के प्रति इसका जुनून ढाई वर्ष से शुरू हुआ। हालांकि नौ महीने सेही क्रिकेट की समझ आनेलगी थी। नौ महीने में जब वह पहली बार मोबाइल में विराट कोहली की बल्लेबाजी देखा तो उसने बैट लेने की जिद कर दी। उसके बाद जब उसे बैट दिया गया तो वह घर के सामने ही खुले मैदान में बल्लेबाजी करने लगा । वह प्रतिदिन सुबह-शाम एक-एक घंटे बल्लेबाजी करने की जिद करता है। जब वह बल्लेबाजी करता है तो लंबी-लंबी शार्ट लगाता है और शॉट लगाने के साथ जोर से आवाज भी लगाता है। उसके पिता ने बताया कि उसे क्रिकेट नहीं खेलने के लिए दिया गया तो वह खाना पीना सब छोड़ देता है वह क्रिकेट के प्रति पागल हो जाता है। पिता ने बताया कि जब किसका जन्म हुआ तो वह दोनों पैर से लाचार था ।इसका इलाज कराया गया और कई महीनों तक उसके पैर में प्लास्टर चढ़ा रहा । धीरे-धीरे वह ठीक हुआ , लेकिन इसी दौरान हुआ बॉल के पीछे जमीन मेंघसकते हुए चलते रहता था।
वही उसकी मां जानकी देवी अपने बेटे के क्रिकेट के प्रति जुनून को देखकर काफी खुश है। उसका कहना है कि जब वह पहली बार अपनी जुबान से कुछ बोला तो उसने बॉल ही बोला। मां ने बताया कि जब उसके पैर में प्लास्टर था तो वह बॉल के पीछे- पीछे जमीन पर भागते रहता था। मां ने भी उसकी बीमारी का हवाला दिया और कहा कि वह आगे बढ़े , यही उसकी इच्छा है।
यह अबोध बालक खुद अपनी लड़खड़ाती हुई जुबान से बड़े होकर विराट कोहली जैसा बनने की बात करा है। उससे पूछने पर की उसे क्या-क्या चाहिए तो वह हेलमेट ,कॉस्को बॉल, बैट, ग्लब्स और पैड समेत अन्य खेल सामग्रियों की मांग करता है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: