May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरतः उपायुक्त

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले के 45 वर्ष के अधिक उम्र के लोगों को ज्यादा सावधानी बरतते हुए सतर्क और अपना ख्याल रखने की अपील की है।
उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यह महामारी 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को ज्यादा परेशान कर रही है ऐसे में उन्होंने जिले वासियों से अपील किया है कि यदि आप किसी संक्रमित के संपर्क में आए हैं,या आपके घर में कोई सदस्य संक्रमित हुआ हो या आपको कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार का लक्षण है तो यथाशीघ्र आप अपना कोविड जांच जरूर करवाएं।
उपायुक्त ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि लक्षण होने अथवा संक्रमित पाए जाने पर होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को दिन में कम से कम चार बार अपना तापमान मापने की आवश्यकता है साथ ही सबसे अधिक महत्वपूर्ण पल्स ऑक्सीमीटर से अपना ऑक्सीजन क्षमता आवश्यक रूप से नापे।यदि ऑक्सीजन का सैचुरेशन स्तर 95 से कम आता है तो यथाशीघ्र कोविड इलाज के लिए चिन्हित किए गए सरकारी अथवा निजी अस्पतालों में जांच कराएं और डॉक्टरों की सलाह लें।
उपायुक्त ने जिले वासियों से कोरोना का टीका आवश्यक रूप से लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने में टीका हथियार के रूप में कार्य करेगा।उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी टीका ले चुके हैं अतः उन्होंने संपूर्ण जिले वासियों से टीका लेने की अपील की है।उन्होंने कहा कि 1 मई से 18 साल से अधिक लोगों को भी कोरोना का टीका दिया जायेग जिसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।अतः उन्होंने 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों से रजिस्ट्रेशन कराने के उपरांत वैक्सीनेशन कराने की अपील की।
कोरोना वैक्सीन की रजिस्ट्रेशन हेतु 18 वर्ष से अधिक के युवा सबसे पहले कोविन ऐप,आरोग्य सेतु ऐप और कोविन की वेबसाइट पर जायें. उसके बाद वहां रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें।उस मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आयेगी।जिस ओटीपी के जरिए आपका एकाउंट बनेगा। एकाउंट में एक फार्म भरना होगा।उस फार्म में नाम, उम्र, लैंगिक भरना होगा साथ ही अपना आधार-कार्ड भी अपलोड करना होगा। जिसके बाद टीकाकरण केंद्र का चयन करना होगा। जिसके बाद आपको अप्वाइंटमेंट दे दी जायेगी। अप्वाइंटमेंट वाले दिन अपना पहचान पत्र लेकर केंद्र जाने पर टीकाकरण हो जायेगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: