अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खरीदारी के लिए बाजार में उमड़े लोग, जगह-जगह लग गया जाम

धनबाद:- स्वास्थ्य सप्ताह सुरक्षा में लगे लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई. इसके तहत शनिवार शाम 4 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक दुकानों को बंद रखा जाना है। शनिवार को बाजार बंद होने से पहले खरीदारी के लिए लोगों की काफी भीड़ देखी गयी। इससे शहर के कई बाजारों में जाम की स्थिति बन गयी। हीरापुर के मार्केट में तो हाल और भी बुरा था। यहां दिनभर बार-बार जाम लग रहा था।

रविवार को बाजार बंद होने पर फल दुकानदारों ने कहा कि अगर एक दिन के लिए दुकानें बंद रखी जाती हैं, तो पके हुए फल खराब हो जाएंगे। इससे हमें नुकसान होगा। इसलिए सरकार से मांग करते हैं कि रविवार के दिन 3 बजे तक फल दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाए।

बेवजह घर से भी नहीं निकलने की अपील की
आपको बता दें कि शनिवार शाम 4 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक दवा दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन अगर दूध या सब्जी विक्रेता आपके घर तक पहुंचने वाले हों तो फिर आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। बंद के दौरान किसी तरह के मूवमेंट पर रोक नहीं लगाई गई है। हालांकि प्रशासन ने लोगों को बेवजह घर से भी नहीं निकलने की अपील की है।
वहीं बंद के दौरान खनन, निर्माण, औद्योगिक प्रतिष्ठान और कृषि से जुड़े कार्य पर कोई रोक नहीं लगाई गई है, लेकिन इनसे जुड़ी हुई सभी दुकानें रविवार को बंद रहेंगी। बंद के दौरान सरकार के निर्देश का पालन हो, इसके लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह तैयार है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के तहत दुकानें रोज शाम 4:00 बजे तक ही खुलनी है। ऐसे में सिर्फ रविवार को दुकान बंद रहेगी। सोमवार सुबह 6:00 बजे के बाद सारी दुकानें खुल जाएंगी।

इन चीजों के लिए दी गई है छूट

इस कई जरूरी चीजों के लिए छूट भी दी गई है, जिसमें मेडिकल, डायग्नोस्टिक सेंटर, अस्पताल, पेट्रोल पंप, रसोई गैस, रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी, कोल्ड स्टोर, गोदाम और मालवाहक वाहनों की छूट के साथ हाइवे पर ढाबे को छूट दी गई है।

%d bloggers like this: