March 9, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मोदी को अब तक का सबसे अच्छा पीएम मानते हैं लोग, इंदिरा गांधी को मिला तीसरा नंबर

नई दिल्ली:- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाेकप्रियता के किस्से किसी से छुपे नही है। देश क्या दुनिया में भी पीएम मोदी का दबदबा है। अब ताजा सर्वे में भी यह बात सामने आई है कि कोराेना संकट और देश की गिरती अर्थवयवस्था के बावजूद मोदी की लाेकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। देश भर में उनका जलवा उसी तरह बरकरार है जैसे लाेकसभ चुनाव के वक्त था।सर्वे में तो यह भी दावा किया गया है कि यदि अभी लोकसभा चुनाव हो जाते हैं तो उन्हे भारी मत से ही जीत मिलेगी।
योगी आदित्यनाथ फेवरेट सीएम
इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के मूड ऑफ द नेशन पोल में मोदी को देश का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री बताया गया है, जबकि इंदिरा गांधी को तीसरे नंबर दिया गया है। सर्वे में यह बात सामने निकलकर आई है कि यदि आज चुनाव हो जाते हैं तो एनडीए एक बार फिर सत्ता पर काबिज हो जाएगा। इस सर्वे को 3 जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच कल 12,232 लोगों के बीच किया गया। इसमें 67 फीसदी ग्रामीण आबादी और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है। इस सर्वे में 25 फीसदी लोगों ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना फेवरेट सीएम बताया है।
18 फीसदी लोगों ने अटल बिहारी को माना अच्छा पीएम
लोगों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ अच्छा काम कर रहे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें 14 फीसदी लोगों ने अच्छा सीएम माना है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी 8 फीसदी लोग पसंद करते हैं। वहीं 18 फीसदी लोगों ने अटल बिहारी को सबसे अच्छा पीएम माना है। करीब 11 फीसदी लोग मानते हैं कि इंदिरा गांधी सबसे अच्छी पीएम थीं, जबकि जवाहर लाल नेहरू को करीब 8 फीसदी लोग सबसे अच्छा पीएम मानते हैं।
भाजपा को 321 सीटें मिलने का दावा
सर्वे की मानें तो यदि आज की तारीख में चुनाव होते हैं तो बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को लोकसभा की 543 सीटों में 321 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी अपने दम पर फिर से बहुमत का आकंड़ा पार करते हुए 291 सीटें जीत सकती हैं। वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को 93 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस महज 51 सीटों पर सिमट सकती हैं और अन्य के खाते में 129 सीटें आ सकती है।
अमित शाह का काम नंबर-1
इतना ही नहीं सर्वे में मंत्रियों को लेकर भी सवाल पूछे गए। 39 फीसदी लोगों ने अमित शाह के काम को नंबर-1 कहते हुए उन्हें मोदी सरकार का सबसे अच्छा मंत्री माना। जबकि 14 फीसदी लोगों को राजनाथ सिंह, 10 फीसदी लोगों को नितिन गडकरी और 8 फीसदी लोगों को निर्मला सीतारमण सबसे अच्छी मंत्री लगी हैं। वहीकोरोना काल में पीएम मोदी के काम को 23 फीसदी लोगों ने बहुत अच्छा माना। 50 फीसदी ऐसे लोग हैं, जिन्हें पीएम मोदी का काम अच्छा लगा है। वहीं 18 फीसदी लोगों ने पीएम के काम को औसत बताया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: