अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टीका लेने को लेकर लोगों में उत्साह, 6210 ने लिया वैक्सीन

बोकारो:- कोविड-19 वैश्विक महामारी की चैन को तोड़ने के लिए जिले में टीकाकरण अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है। टीकाकरण हेतु जिले के सभी प्रखंडो के स्वास्थ्य केंद्रों व अन्य चिन्हित स्थलों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। जहां सभी व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने जिलेवासियों से अनुरोध किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर टीका ले तथा कोविड-19 वैश्विक महामारी के संक्रमण के फैलने से रोक जा सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को टीकाकरण अभियान में गति बढ़ाने का निर्देश दिया।
सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत जिले में आज जिले के सभी अनुमंडलीय अस्पतालों, प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य केंद्रों सहित एनएएम प्रशिक्षण केंद्र कॉम्प-2 बोकारो स्टील सिटी में कुल 6210 व्यक्तियों का कोविड-19 का टीका दिया गया, जिसमें 378 वरिष्ठ नागरिको एवं 2111 लोगों के 45$ उम्र नागरिक शामिल है। साथ ही 00 फ्रंटलाइन वर्कर, स्वास्थ्य कर्मी एवं अन्य कर्मी को पहला डोज दिया गया। उन्होंने आगे बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच वाले व्यक्तियों को जिले 37 सेंशन साइट पर कोविड-19 का 3721 लोगो को टीकाकरण का पहला एवं दूसरा डोज दिया गया। साथ ही 56 सेशन साइट पर कोविशील्ड के 4080 एवं 12 सेशन साइट पर कोवैक्सीन के 1230 डोज दिया गया।
सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बताया कि जिले में अब तक कुल 377045 सुयोग्य लाभुकों को कोविड-19 का टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें प्रथम डोज 305429 एवं द्वितीय डोज 71617 शामिल है।इसके साथ ही जागरूकता अभियान चलाकर जिलेवासियों को अपनी बारी आने पर कोविड-19 का टीका आवश्यक लगवाने की अपील की जा रही है।
डॉ अशोक कुमार पाठक ने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर आने वाले लोगों से अपील की कि किसी भी व्यक्ति को कोविड-19 के टीके से डरने की जरूरत नहीं है। यह टीका लोगों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोग बेहिचक टीका लगवाये। उन्हीने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी प्रकार भी अफवाह एवं भांति पर ध्यान नहीं देने की अपील की, वैक्सिंग आपका सुरक्षा कवच है।

%d bloggers like this: