अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सेल्फी खिंचाकर लोगों ने की टीका लगवाने की अपील


मेदिनीनगर:- भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, डालटनगंज द्वारा बुधवार को मेदिनीनगर के विभिन्न क्षेत्रों में सेल्फी प्वाइंट के जरिए कोविड-19 टीकाकरण जागरुकता अभियान चलाया गया। ‘सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन’ के तहत देशभर के सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है।
क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, डालटनगंज द्वारा इसी कड़ी में कोविड-19 टीकाकरण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज में सेल्फी प्वाइंट लगाई गई। यहां 240 लोगों को कोवैक्सीन की पहली खुराक और 50 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। टीका लेने के बाद कई लोगों ने सेल्फी खिंचाई और दूसरे लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की। 50 वर्षीय मनोज कुमार ने टीका लेने के बाद कहा कि उन्हें पता ही नहीं चला कि टीका कब लग गया। टीका लेने आई रिया कुमारी, संजय कुमार, अख्तर अंसारी, शम्मा परवेज, सोनू गुप्ता ने टीका लगवाकर काफी खुश दिखे और मुफ्त टीकाकरण अभियान की सराहना की।
इस दौरान क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो के अधिकारियों ने टीकाकरण के प्रति लोगों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करते हुए कहा कि टीका बिलकुल सुरक्षित है और इसे सबको लगवाना चाहिए। टीकारण के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार जैसे- मास्क लगाना, हाथों को सैनिटाइज करना और दो गज की दूरी बनाकर रखना जरूरी है। मौके पर ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार सहायक श्री मनोज कुमार, सुफल भेंगरा मौजद रहे। टीकाकरण जागरुकता अभियान के समन्यव में पलामू के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (स्वास्थ्य) श्री दीपक कुमार गुप्ता और टीकाकरण में तकनीकी सहयोग दे रहे नौशाद आलम, एएनएम शैव्या कुमारी, प्रतिमा कुमारी, पूजा कुमारी, ज्योति किरण मिंज की भूमिका रही।

%d bloggers like this: