अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती नजरबंद की गई


श्रीनगर:- जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती को सोमवार को नजरबंद कर दिया गया। वह अनंतनाग में आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच 24 अक्टूबर को हुई गोलीबारी में मारे गये एक युवक के परिजनों से मिलने के लिये जाने वाली थीं। पीडीपी के एक नेता ने यह जानकारी दी है। सुश्री मुफ्ती शाहिद अहमद के परिवार से मिलने जाने वाली थी। अहमद की मौत 24 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में कथित गोलीबारी की घटना में हो गयी थी। पार्टी के एक नेता ने बताया कि पुुलिस बलों ने महबूबा मुफ्ती के घर के मुख्य दरवाजे को बंद कर घर के बाहर एक मोबाइल बंकर तैनात कर दिया। पार्टी नेता ने कहा, ‘उन्हें अनंतनाग में मारे गये युवक के घर जाने से पहले नजरबंद कर दिया गया।’ पीडीपी प्रमुख ने आश्चर्य व्यक्त किया था कि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं हुयीं जिन्होंने भारत पाकिस्तान के बीच हुये टी 20 मैच के दौरान कुछ कश्मीरियों द्वारा पाकिस्तान का समर्थन करने पर उनकी खाल उतारने की बात कही थी।
सुश्री मुफ्ती यहां अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता के एक ट्वीट का जवाब दे रही थी, जिसमें भाजपा के एक पूर्व एमएलसी विक्रम सिंह रंधावा के वीडियो को साझा किया गया था । वह इसमें यह कहते दिखाई दे रहे हैं“ इनकी खाल उधेड़नी चाहिए, नागरिकता खत्म करो।”
सुश्री मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल को ट्वीटर पर टैग करते हुये कहा कि पूर्व भाजपा विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसमें ‌वह कश्मीरियों की खाल उतारने की बात कर रहे हैं। जम्मू -कश्मीर के छात्र विजेता टीम का उत्साह बढ़ा रहे थे जिस कारण उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया।

%d bloggers like this: