January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पटना : रेलवे परीक्षा में गिरफ्तार हुए दो फर्जी परीक्षार्थी

हाजीपुर:- रेलवे में अलग-अलग पदों के लिए सोमवार को आयोजित परीक्षा में पटना केंद्र पर फर्जीवाड़ा करते हुए दो परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है।
पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार बताया कि रेल भर्ती बोर्ड, पटना के अन्तर्गत गैर तकनीकि पदों के लिए आरा, गया एवं पटना के 35 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा संचालित की जा रही है। इसी क्रम में 04 जनवरी को जांच के दौरान पटना के बड़ी पहाड़ी और परसा बाजार परीक्षा केंद्र पर दी फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया जिसे बाद में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया।श्री कुमार ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड की द्वितीय पाली की परीक्षा में सोमवार को ’राज टेक्नो, कमलदह पथ, बड़ी पहाड़ी, पटना’ परीक्षा केन्द्र पर जांच के क्रम में एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया । पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम छोटू कुमार, पिता-नसीबलाल यादव बताया जो सरकुना गांव, दुल्हिन बाजार, पटना का रहने वाला है जबकि वह मूल परीक्षार्थी राकेश चन्द्र, पिता- संजीवन प्रसाद, नजरमीरा, सारण के बदले यह परीक्षा देने आया था। फर्जी परीक्षार्थी के विरुद्ध बाईपास थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि एक अन्य मामले में आर 3 आई टी सोल्यूशन, परसा बाजार, पटना परीक्षा केन्द्र पर हस्ताक्षर मिलान के दौरान एक फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा गया, जो अपने भाई की जगह परीक्षा देने के लिए आया था। इस मामले में भी संबंधित थाना परसा बाजार में प्राथमिकी दर्ज किया गया है तथा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: