अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पासवा और अभिभावक संघ के प्रतिनिधियों ने रांची शहर के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों का भ्रमण कर स्कूल खोलने की तैयारियों का जायजा लिया


रांची:- झारखंड में एक लंबे अंतराल के बाद 9 वीं से लेकर 12वीं क्लास के स्कूल को 9 अगस्त से छात्रों के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है।
इसे लेकर प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन, पासवा और अभिभावक संघ के प्रतिनिधियों ने शहर के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों का भ्रमण कर स्कूल खोलने की तैयारियों का जायजा लिया। पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने मंगलवार को रांची के डीपीएस, जेबीएम श्यामली संत जेवियर्स स्कूल डोरंडा,लोरेटो,जेएमजे स्कूल समेत अन्य स्कूलों का दौरा कर वहां के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों के साथ मुलाकात की। इस दौरान प्रिंसिपल की ओर से यह बताया गया कि 9वीं से लेकर 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन क्लास जारी रखना व्यवहारिक नहीं है। इसलिए इस संबंध में सरकार को आवश्यक पहल करनी चाहिए।
पासवा और अभिभावक संघ की ओर से स्कूल खोलने के पहले प्रबंधन की ओर से साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के किये जा रहे कार्यां पर संतोष व्यक्त किया गया। साथ ही इस बात का भी विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया कि स्कूल खोलने को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो। पासवा ने भी अपनी ओर से जारी गाइडलाइन में कहा स्कूल मे बच्चे टिफिन शेयर ना करें और प्रार्थना या एसेंबली अथवा भीड़ वैसा कोई कार्यक्रम न हो,जिसमें भीड़ लगे। साथ ही स्कूल आने वाले सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन भी जरूरी है।
पासवा ने कोचिंग संस्थानों का भी दौरा किया और उन्हें भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया । इस मौके पर अभिभावक संघ की ओर से सुषमा हेम्ब्रम, विनीता पाठक,कुमुद रंजन,फिरोज रिजवी मुन्ना,सोनी नायक उपस्थित थे।

%d bloggers like this: