अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पासवा और अभिभावक संघ ने निजी स्कूल खोलने पर विचार का किया आग्रह


रांची:- प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन और अभिभावक संघ के प्रतिनिधियों की आज रांची के मोरहाबादी स्थित राजकीय अतिथिशाला में आज महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान खोलने के मसले पर राज्य सरकार से विचार कर आवश्यक निर्णय लेने का आग्रह किया गया।
बैठक में उपस्थित अभिभावक संघ के सदस्यों ने बताया कि 16 महीने से अधिक समय से स्कूल-कॉलेज बंद है। ऐसे में बच्चे घर में रह कर कुंठित होते जा रहे है, बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए उनकी परेशानियों का समाधान आवश्यक है। पड़ोसी राज्य ओडिशा, बिहार के अलावा राजस्थान और महाराष्ट्र में भी स्कूल खुलने लगे है। ऐसे में झारखंड में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल खोलने को लेकर निर्णय लिया जाना चाहिए।
इस मौके पर पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने बताया कि कोविड-19 गाइडलाइन के तहत 30 प्रतिशत या 40 प्रतिशत बच्चों अथवा रोटेशन के आधार पर बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाना चाहिए,क्योंकि प्राइवेट स्कूल बंद रहने से उन पर आश्रित लाखों शिक्षकों, कर्मचारियों, बस चालक-खलासी और अन्य लोगों की जीविका प्रभावित हुई है। कोरोना काल में कई लोगों की जान चली गयी, कई निजी स्कूल बंद हो गये, फीस नहीं मिलने के कारण उनका भुगतान लंबित है, जबकि स्कूल बंद रहने के कारण अभिभावक अपने बच्चों का फीस तक नहीं दे पा रहे है। पासवा और अभिभावक संघ का प्रतिनिधिमंडल भी जल्द ही इस संबंध में मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री से मुलाकात कर उन्हें प्राइवेट स्कूल संचालकों और अभिभावकों की परेशानियों से अवगत कराएगा।

%d bloggers like this: