March 2, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पंचायत चुनाव जल्द, सीमांकन और आरक्षण निर्धारण की प्रक्रिया जारी- निर्वाचन आयुक्त

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने पंचायत चुनाव को लेकर

जमशेदपुर:- राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ0 डी0के0 तिवारी ने कहा कि झारखंड में पंचायत चुनाव जल्द करा लिये जाएंगे। पंचायत चुनाव को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही है। राज्य निर्वाचन आयुक्त सोमवार को जमशेदपुर परिसदन में पंचायत चुनाव को लेकर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बैठक में उन्होंने चुनाव को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
डॉ0डीके तिवारी ने कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारी अभी प्रारंभिक चरण में है, सबसे पहले पंचायतों के सीमांकन और आरक्षण निर्धारण की प्रक्रिया पूरी करने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र के लिए चुनाव कराना आवश्यक है ,क्योंकि पंचायत चुनाव होने पर ही ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विकास की राशि पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से खर्च की जाती है। उन्होंने बताया कि चुनाव में कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जारी आवश्यक दिशा-निर्देश का पालन किया जाएगा।
प्ंचायत चुनाव के बारे में डी के तिवारी ने कहा कि सामूहिक प्रयास से ही चुनाव संपन्न होगा। इसके लिए छोटी-छोटी समस्याएं हैं ,जिसका समाधान समय रहते कर लिया जाएगा । चुनाव की तैयारियों को कई चरणों में पूरा करने का काम किया जाएगा। बैठक में पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार, सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट समेत जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: