June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पलामू को एनएचएआई की ओर से मिलेगा ऑक्सीजन प्लांट, 100 बेड को होगा ऑक्सीजन सप्लाई

प्लांट के लिए स्थान हुआ चिन्हित, कल से प्लांट लगाने का कार्य होगा शुरू

मेदिनीनगर:- पलामू जिले के लिए राहत भरी खबर, एनएचएआई की ओर से एमएमसीएच में स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट। ऑक्सीजन प्लांट के मदद से 100 बेड को सप्लाई की जाएगी। आज दिनांक 16 मई 2021 को उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर तथा एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रभात कुमार ने एमएमसीएच स्थित जीएनएम कॉलेज के पीछे ऑक्सीजन प्लांट लगाने हेतु स्थान को चिन्हित किया।
एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रभात कुमार ने बताया कि एनएचएआई द्वारा एमएमसीएच में एक ऑक्सीजन प्लांट का स्थापना किया जाएगा। इस ऑक्सीजन प्लांट की मदद से 100 बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाया जाएगा। ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्थल को चिन्हित कर लिया गया है दिनांक 17 मई 2021 से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।
मौके पर मौजूद उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर ने बताया कि पलामू जिला प्रशासन कोरोना के तीसरे वेव को लेकर सचेत है। इससे पूर्व एमएमसीएच में गुड़गांव की ग्रीन ग्रेस कंपनी के द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है जिससे 100 बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ग्रीन ग्रेस कंपनी के द्वारा डीसीएचसी तथा डीसीएच में 50 और बेडों पर ऑक्सीजन सप्लाई कराने की बात कही गई है। अगले रविवार तक ग्रीन ग्रेस कंपनी के द्वारा एमएमसीएच अस्पताल में 100 बेड ऑक्सीजन सप्लाई कर दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी के बिल्डिंग में भी जिला प्रशासन के द्वारा 28 बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई कराई जाएगी। ऐसे में जिले भर में 278 बेड ऑक्सीजन युक्त हो जाएंगे।
मौके पर उप विकास आयुक्त से शेखर जमुआर के साथ एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री प्रभात कुमार, ग्रीन ग्रेस कंपनी के अंकित, एडीएफ अक्षय चौहान सहित स्वास्थ्य डीपीएम दीपक कुमार मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: