अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की जान बचाने के लिए रक्तदान करने पहुंचे पलामू एसपी


लोगों से खुलकर रक्तदान करने की अपील की
मेदिनीनगर:- पलामू जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने गुरुवार को अपने दरियादिली से लोगों का दिल जीत लिया.एसपी श्री सिन्हा ने रक्तदान कर सड़क दुर्घटना में घायल हुए सलमान की जान बचायी.
दरअसल,गुरुवार को दिन के साढ़े 10 बजे एक व्हाट्स एप ग्रुप में सड़क दुर्घटना में घायल हुए सलमान को ठ$ ब्लड की ज़रूरत थी जिसे लेकर सलमान के परिजनों द्वारा विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में मदद की गुहार लगायी गयी.
सूचना मिलने के घँटे भर के भीतर एमएमसीएच पहुंचे एसपी किया रक्तदान
न्यूज़ व्हाट्सएप ग्रुप में सूचना को संज्ञान में लेते ही एसपी ने संबंधित मरीज के परिजनों से फोन पर बात की जिसके पश्चात वे अवगत हुए कि मरीज को 4 यूनिट ठ$ ब्लड की ज़रूरत है जिसमें दो यूनिट का इंतेज़ाम हो गया है एवं दो यूनिट की आवश्यकता है.इस पर एक्शन लेते हुए एसपी ने ब्लड बैंक के प्रबंधक को तत्काल दो यूनिट ब्लड देने का निर्देश दिया एवं आश्वस्त कि वे दो यूनिट अपने स्तर पर तत्काल ब्लड बैंक में इंतेज़ाम कर देंगे जिसके बाद उन्होंने ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान किया.
जिले में ब्लड की कमी से नहीं होने देंगे एक भी मौतःएसपी
ब्लड डोनेट करने के पश्चात एसपी ने कहा कि जिले में खून की कमी से एक भी मौत नहीं हो ये सुनिश्चित किया जायेगा.उन्होंने जिलेवासियों से रक्तदान से संबंधित भ्रांतियों से दूर रहने एवं ऐसे सभी अफवाहों से बचने एवं आगे आकर पीड़ित मानवता की जीवन रक्षा हेतु रक्तदान करने की अपील की.
उन्होंने कहा कि इस बाबत वे पलामू ज़िला बल के सभी जवानों को अपने स्तर से प्रेरित कर रहे हैं कि वे रक्तदान के लिए स्वेछा से आगे आयें जवानों के रक्तदान से आकस्मिक दुर्घटनाओं एवं असाध्य रोगों से पीड़ित लोगों को जीवन मिल सकेगा.पलामू पुलिस इसके लिए अलग से एक रक्तदान यूनिट का गठन करेगी.ब्लड डोनेट के सभी अफवाहों से बचने एवं आगे आकर खुल कर ब्लड डोनेट करने की अपील की.

%d bloggers like this: