March 2, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पलामू वासियों को मिलेगी बेहतर स्वास्थय सुविधाःउपायुक्त

उपायुक्त ने नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर का किया औचक निरीक्षण, स्वास्थ सुविधाओं का लिया जाएजा

मेदिनीनगर:- पलामू की स्वास्थ व्यवस्थाओं को और भी बेहतर बनाने का प्रयास हो रहा है। पलामू वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसके लिए एक ओर जहां चिकित्सकों एवं स्वास्थकर्मियों की कमी को दूर किया जा रहा है। वहीं मरीजों को बेहतर स्वास्थ सेवा मुहैया कराने की दिशा में कार्य जारी है। मरीजों को तुरंत स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी। यह बातें उपायुक्त शशि रंजन ने कही। वे आज चैनपुर स्थित नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। उपायुक्त को बताया गया कि कुछ दिन पूर्व ही स्वास्थ केन्द्र को पुराने भवन से नये भवन में सिफ्ट किया गया है।
उपायुक्त ने ओपीडी, ऑपरेशन कक्ष, लैब, नेत्र जांच कक्ष, प्रसव कक्ष, महिला व पुरुष वार्ड, शिशु वार्ड, एमटीसी वार्ड एवं शीतगृह आदि का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। वार्डो के निरीक्षण में उन्होंने वहां इलाज करा रहे मरीजों के संबंध में चिकित्सा पदाधिकारियों से जानकारी ली और उन्हें बेहतर स्वास्थ सुविधा देने हेतु निदेशित किया। शीत श्रृंखला का निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने वहां वैक्सीन रखने की कैपासिटी और उसके तापमान से संबंधित भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यहां बड़ा परिसर है। सुविधाएं भी है। मरीजों को इन सुविधाओं का लाभ दें, ताकि उन्हें कोई कठिनाई नहीं हो। उन्होंने कहा कि मरीजों को कोई समस्याएं नहीं होनी चाहिए।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के साथ जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम भी थे। मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसकेपी यादव, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक सुनीता कुमारी, लेखा प्रबंधक धीरज कुमार सिन्हा के अलावा मेडिकल ऑफिसर डॉ. डीपी केसरी, डॉ.अनिता कुमारी, डॉ. राहुल रंजन, डॉ. चमन कुमार आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: