अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आउटरीच अभियान की समीक्षा,गति प्रदान करने पर विचार-विमर्श

रांची:- अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के आवाहन पर झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार 30 दिनों तक चलनेवाले देशव्यापी कार्यक्रम आउटरीच अभियान के तहत रांची जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वाधान में प्रखंडों के तहत अब तक चलनेवाले कार्यों की समीक्षा तथा आउटरीच अभियान को गति प्रदान के लिए विचार विमर्श करने के लिए रांची जिला कांग्रेस कमिटी की महती बैठक जिलाध्यक्ष सुरेश बैठा की अध्यक्षता में आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सम्पन्न हुई , जिसमे मुख्य रूप से कार्यकारी अध्यक्ष केशवमहतो कमलेश रांची ज़िला के पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध कार्यक्रम के प्रभारी कालीचरण मुंडा , आउटरीच अभियान प्रभारि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद उपस्थित हुए द्य
बैठक को संबोधित करते हुए कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा की भाजपा की गलत नीतियों के कारण पहले से ही कोरोना से त्राहिमाम कर रहे लोगों के ऊपर महंगाई की बोझ डालने का कार्य किया है महंगाई-बेरोज़गारी चौतरफा मार हिंदुस्तान की जनता पर पड़ी है।
मोदी और महंगाई दोनों ही देश की जनता के लिए हानिकारक हैं।
पेट्रोल डीजल के मूल्यवृद्धि के विरोध में आहूत आंदोलनात्मक कार्यक्रम के निमित्त रांची ज़िला के प्रभारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कालीचरण मुंडा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जनविरोधी केंद्र सरकार ने इस विषम परिस्थिति में भी लोगों को सिर्फ तंग और तबाह करने में लगी है ऐसे में यह बैठे एक एक कांग्रेसी कार्यकर्ता आउटरीचअभियान के साथ साथ साईकल रैली और हस्ताक्षर अभियान को सफल बनाने के दिशा में पहल प्रारंभ कर दें 17 जुलाई को हर एक प्रखंड में 5 किलोमीटर की साईकल रैली निकालनी है एवं 19 जुलाई को सभी पेट्रोल पुम्पों पर हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमर कस लें मैं भी साईकल रैली में शामिल रहूँगा ।
आउटरीच कार्यक्रम प्रभारी राजीव रंजन प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि 1 जुलाई से ही प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा चलाये जा रहे इस कार्यक्रम की सफलता के लिए राज्यस्तर पर एक कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है जो आपके साथ सीधा संवाद कायम रखेगी तथा पार्टी द्वारा तय फॉरमेट ( विपत्र) जिसे लेकर प्रखंड के कोरोना योद्धा घर घर जाएंगे और कोविड काल मे सम्बद्ध परिवारों की दिक्कतों / संक्रमण से हुई बीमारों की मौत या ठीक हो चुके व्यक्ति के आंकड़ों को एकत्र करेंगे , जानकारी इकट्ठा कर उक्त व्यक्ति अथवा परिवार को सरकारी योजना का लाभ दिलवाने में सहायता करने का भरोषा दिलवाएंगे ।
राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के द्वारा सभी पीसीसी अध्यक्षों , सीएलपी नेताओं और कोविड -19 राष्ट्रीय राहत कार्यबल कमिटी के सदस्यों के साथ व्यापक परामर्श के बाद कांग्रेस पार्टी ने शहरी अर्ध – शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लक्ष्य समूह के साथ संपर्क/संचार स्थापित करने के लिए पीसीसी से पंचायत स्तर तक पार्टी कैडर को शामिल करने के उद्देश्य से एक राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान चला रही है इस अभियान के माध्यम से , पार्टी का उद्देश्य विशेष रूप से उन लोगों को राहत प्रदान करना है जो खुद संक्रमण का शिकार हुए अथवा जिनका परिवार प्रभावित हुआ , राहत के अलावा , कोविड प्रभावित और मृतक परिवार के सदस्यों का डेटा भी एकत्र करना इस अभियान का एक लक्ष्य है । इसके बाद माननीय कांग्रेस अध्यक्ष और संबंधित पीसीसी अध्यक्षों की ओर से उन परिजनों को शोक पत्र भेजा जाएगा, जिनके परिवार में कोविड के कारण किसी सदस्य ने जान गँवाई हो । इससे हमें कोविड रोग से संबंधित मुद्दों और कोविड के बाद की देखभाल के बारे में जानकारी का प्रसार करने और कोविड भावित परिवारों की मांगों पहचान करने में भी सहायता मिलेगी . ताकि कांग्रेस पार्टी उन माँगों को सरकार के समक्ष उठा सके ।
रांची ज़िला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि आज की बैठक में प्रखंड अध्यक्षों के साथ व्यापक विचार विमर्श के उपरांत यह निर्णय लिया गया है कि मूल्यवृद्धि के विरोध में आंदोलन में सभी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं को भाग लेना है एवं आउटरीच कार्यक्रम स्थानीय नेताओं जिन्हें कोरोना योद्धा बनाया गया है द्वारा कोविड प्रभावित परिवारों के दौरे के से शुरू होगा।
अगले 30 जुलाई तक लक्ष्य समूह को केंद्र में रख कोविड प्रभावित परिवारों के साथ, कोविड – सूचना पत्रक और एसएमएस के माध्यम से भी सम्पर्क किया जाएगा। ज़िला स्तर पर कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है जिसमे जितेंद्र त्रिवेदी , इंद्रा देवी अर्चना मित्रा को सदस्य बनाया गया है ।
आज ही रांची जिला कांग्रेस कमिटी के कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी खेलारी निवासी तनवीर आलम को दी गयी ।
इसके अलावा बतौर कार्यालय प्रभारी अफसर शाह को जिम्मेदारी दी गयी है । साथ ही साथ बांग्लादेश मुक्ति को लेकर जिला स्तर पर होनेवाले कार्यक्रम के निमित्त जिला कन्वेनर समन्वयक श्रवण मुंडा को मनोनीत किया गया है ।
आज की बैठक में अशोक मिश्रा , ऐनुल हक शाहिद अहमद जिला प्रवक्ता जितेंद्र त्रिवेदी, इंदिरा देवी , अर्चना मित्रा , सुषमा हेम्ब्रम , प्रेम नाथ मुंडा एतवा उराँव तुलसी उराँव तनवीर आलम जगदीश महतो , अलका महतो राजेश सिंह शाहिद अहमद सलीम अंसारी शामिल थे ।

%d bloggers like this: