February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अलग-अलग जगहों पर सड़क सुरक्षा से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन

खादगढ़ा बस स्टैंड एवं नामकुम बाजार में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया गया जागरूक

रांची:- आज जिला सड़क सुरक्षा समिति रांची की टीम द्वारा छोटानागपुर उच्च विद्यालय प्लस टू स्कूल रातू में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों के बीच सड़क सुरक्षा से बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही सड़क दुर्घटना को कैसे रोका या कम किया जा सके इसकी भी जानकारी दी गई।
जागरूकता कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा विद्यार्थियों को अपने-अपने परिवार में वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करने के महत्व के बारे में चर्चा करने को कहा गया। उन्होंने थोड़ी सी चूक के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा करवाने पर जोर दिया। सड़क पर चलते समय मोबाईल के प्रयोग से हो रही दुर्घटनाओं को भी बताया गया, ताकि भविष्य में विद्यार्थी ऐसी गलती न करें। साथ ही 2020 में हुए सड़क दुर्घटना के आंकड़े के बारे में भी बताया गया तथा पम्पलेट भी बांटा गया। कार्यक्रम में बच्चों एवं शिक्षकों को सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ दिलाई गई।
जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मुख्य रुप से जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य, प्रिंसिपल एवं शिक्षक शामिल थे। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया गया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। साथ ही बताया गया कि सड़क सुरक्षा अभियान या पुलिस के डर से हेलमेट का प्रयोग नहीं करें इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण व अनिवार्य काम समझें।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: