अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन, डॉक्टरों की टीम ने दी सलाह


रांची:- होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल नारो, मांडर में एक दिवसीय निशुल्क नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन आज झारखंड प्रदेश पासवा के अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने किया। विद्यालय के संचालक आलोक विपिन टोप्पो के सौजन्य से भगवान महावीर आई केयर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर मेडिका के द्वारा नेत्र जांच शिविर लगाया गया है,जहां डा0 अमित रंजन एवं उनकी टीम द्वारा आँखों की जांच की। नेत्र जांच शिविर में आसपास के ग्रामीण आंखों के विभिन्न प्रकार की समस्याओं का इलाज करवा रहे हैं जिसमें विशेष रुप से आंख का लाल होना, आंख से पानी गिरना,आंख से कम दिखाई देना,मोतियाबिंद, काला मोतियाबिंद जैसी समस्याएं सामान्य हैं। जांच के दौरान जिन लोगों को मोतियाबिंद की शिकायत होगी पासवा उनके ऑपरेशन कराने से लेकर घर पहुँचाने तक का काम करेगी। पासवा पूरे राज्य में नेत्र जांच शिविर का आयोजन कर सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रही है।
इस मौके पर पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने कहा कि स्कूली बच्चोंके लिए पिछले दो सालों से ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ाई हो रही है, लेकिन अब ऑफलाइन क्लास जरूरी हो गया है,क्योंकि बच्चों को स्कूलों में ना सिर्फ शैक्षणिक और किताबी ज्ञान मिलता है, बल्कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए बुनियादी व्यवहारिक शिक्षा भी जरूरी है। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन क्लास के सभी विकल्पों पर विचार करना चाहिए।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि पिछलेकरीब दो सालों से स्कूल बंद रहने के कारण कई प्राईवेट स्कूल बंद हो गये, इन स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया और यदि जल्द स्कूल खोलने का निर्णय नहीं लिया जाता है, तो इनके समक्ष अन्य कई संकट की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी और किसी अनहोनी से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।
पासवा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने कहा कि मैं स्कूल चलाता हूं और पिछले 2 वर्षों से किस प्रकार मैंने अपने शिक्षकों और कर्मचारियों को तनख्वाह देता रहा हूं यह मैं ही जानता हूं, सरकार से अनुरोध है कि निजी विद्यालयों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के जीवन यापन के लिए आर्थिक पैकेज की व्यवस्था की जाए,निजी विद्यालय इस राज्य के शिक्षा जगत के रीढ़ की हड्डी हैं,आज इनके समक्ष संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई जिसे देखना भी सरकार की जिम्मेदारी है। मौके पर पासवा के पदाधिकारी मुजाहिद इस्लाम, अमीन अंसारी, गांव के प्रधान गंगा उराँव,समाजसेवी तबारक अंसारी,श्रीमती सुनामी कच्छप,सुधीर टोप्पो, आलोक तिवारी ने भी अपने विचार प्रकट किये।
इसके पूर्व पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक दूबे का मांडर क्षेत्र के निजी विद्यालय संचालकों के साथ होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल के शिक्षकों,कर्मचारियों एवं बच्चों के द्वारा कोरोना गाइडलाइ का पालन करते हुए स्वागत किया एवं पुष्प गुच्छ व शॉल भेंट किया
उद्घाटन समारोह का संचालन होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की शिक्षिका पुष्पा खलखो ने किया।

%d bloggers like this: