अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बच्चों में वायरल बुखार के लिए जिले के अस्पतालों की तैयारी और प्रबंधन पर बैठक आयोजित


धनबाद:- सोमवार को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) के लेक्चर हॉल में बच्चों में वायरल बुखार के लिए जिले के अस्पतालों की तैयारी और प्रबंधन पर जिले के निजी अस्पतालों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
इसमें सिविल सर्जन डॉ एस.के. कांत, नोडल अधिकारी सह डी.आर.सी.एच.ओ. डॉ. विकास कुमार राणा, एसएनएमएमसीएच में बाल रोग के एचओडी डॉ अविनाश कुमार, वेक्टर जनित रोग के जिला सलाहकार श्री रमेश कुमार ने विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
चर्चा के दौरान बुखार, सर्दी, खांसी, सांस फूलने से पीड़ित बच्चे की कोविड जांच एवं रिपोर्टिंग को प्रोत्साहित करना, बीमार बच्चों के लिए प्रत्येक अस्पताल में 5 बेड तैयार करना, अस्पताल के कर्मचारियों को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर, रेडिएंट वार्मर के संचालन के लिए तकनीकी रूप से जागरूकता बनाना, निजी अस्पताल के सभी कर्मचारियों को कोविड उपयुक्त व्यवहारों का पालन करने के लिए बीमार बच्चे के अभिभावकों को जागरूक करने पर चर्चा की गई।
साथ ही मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया के लक्षणों वाले बच्चों और वयस्कों में बुखार से संबंधित सभी मामलों की स्क्रीनिंग, परीक्षण और रिपोर्ट आईडीएसपी के जिला नियंत्रण कक्ष और मलेरिया विभाग को करने का सभी निजी अस्पताल से कहा गया।

%d bloggers like this: