अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उच्च शिक्षा संस्थानों में खाली पदों के बैकलॉग भरने का आदेश सामाजिक न्याय के हित मेंः सुशील मोदी


पटना:- बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने उच्च शिक्षण संस्थानों में खाली पदों के बैकलॉग को साल भर में पूरी करने के केंद्र सरकार के आदेश को सामाजिक न्याय के हित में उठाया गया कदम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।
सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालयों, आइआइटी, आइआइएम और एनआइटी जैसे उच्च शिक्षा संस्थानों में 8000 पदों पर नियुक्तियों के साथ एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कोटे के खाली पद भी भरे जाएंगे। सारी नियुक्तियां साल भर में पूरी करने का आदेश एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार की स्वाभाविक प्रतिबद्धता का सूचक है। यह किसी के दबाव में लिया गया निर्णय नहीं है।
भाजपा सांसद ने कहा कि उच्च शिक्षा संस्थानों में खाली पदों के बैकलॉग सितंबर 2022 तक खत्म होंगे और बड़ी संख्या में वंचित वर्गों के युवाओं का केंद्रीय सेवाओं में नौकरी पाने का सपना पूरा होगा। उन्होंने सामाजिक न्याय के हित में ऐसी तत्परता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। मोदी ने कहा कि देश के बड़े शिक्षा संस्थानों में जो रिक्त पद हैं, उनमें से 4,500 पद (60 फीसद) आरक्षित वर्गों के लिए हैं।
इन पदों के भरने से ओबीसी के 1684 और एससी के 1084 अभ्यर्थियों को नौकरी मिलेगी। मिशन मोड के तहत पूरी प्रक्रिया चलेगी, जिसमें हर महीने नियोक्ता संस्थानों को स्टेटस रिपोर्ट देनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने भर्ती में देरी या अड़ंगेबाजी के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है।

%d bloggers like this: