April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

08 से 30 अप्रैल तक के लिए आदेश जारी , मास्क चेकिंग अभियान के कार्यो में तेजी लाने का निर्देश

हजारीबाग:- वैश्विक महामारी कोविड-19 के फैल रहे संक्रमण की रोकथाम हेतु आपदा प्रबंधन विभाग झारखंड सरकार के द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई है। उक्त गाइडलाइन के अनुपालन हेतु आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में दिए निर्देश के आलोक उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद,पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस एवं सदर एसडीओ विद्या भूषण कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर विस्तृत जानकारी दी,उन्होंने कहा कि हजारीबाग जिले में निर्देश के अनुपालन कराने हेतु दिनांक 08 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2021 तक निम्न आदेश दिए हैद्य जिसका अनुपालन सभी को करना अनिवार्य है। इसका उल्लंघन किसी भी व्यक्ति के द्वारा किया जाता है, तो उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 के प्रावधानों के अनुसार एवं आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि सतर्क व सावधान रहते हुए हम अपने और अपने परिवार को इस आपदा से दूर रख सकते हैं इसलिए यह जरूरी है कि जब भी हम घर से बाहर निकले मास्क,सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें ,साथ ही 6 गज दूरी का अनुपालन करेंद्य उन्होंने कहा कि टीकाकरण का यह मतलब कतई नहीं है कि वह इस संक्रमण से पूर्ण रूप से सुरक्षित हैंद्य जबकि जानकर एवं सतर्कता के साथ मास्क का प्रयोग करते रहना है।
सभी इंडोर या आउटडोर स्थानों पर सामूहिक कार्यक्रम (शादी विवाह एवं अंतिम संस्कार को छोड़कर) प्रतिबंधित रहेगा। शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या की अधिकतम 200 एवं अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले की संख्या अधिकतम 50 रहेगी। सभी प्रकार के जुलूस धार्मिक व त्यौहार के जुलूस सहित को निकाले जाने चौहान जी प्रतिबंध रहेगा। किसी भी सार्वजनिक स्थल पर 05 से अधिक लोगों के एक साथ जमावड़ा पर प्रतिबंध रहेगा। सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। शिक्षण कार्य ऑनलाइन या डिजिटल के माध्यम से किया जाएगा। वर्ग 10वीं एवं 12वीं के वैसे छात्र-छात्राओं जो वर्ष 2021 के बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, उन्हें ऑफ लाइन क्लास की अनुमति होगी परंतु अनिवार्य नहीं होगी। अभिभावक की यदि सहमति हो तो कोविड-19 प्रोटोकॉल की सभी एहतियात के तहत ऑफलाइन क्लास की जा सकती है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: