January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बेलगड़िया में शीघ्र शुरू होगी ओपीडी सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं

धनबाद:- उपायुक्त सह प्रबंध निदेशक, झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार, धनबाद के निर्देश पर बेलगड़िया स्थित झरिया बिहार में विस्थापितों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शीघ्र ही वहां ओपीडी सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। उपायुक्त ने 21 दिसंबर 2020 को बेलगड़िया का दौरा किया था। वहां रहने वाले लोगों से वार्तालाप कर उन्होंने शीघ्र बेलगड़िया में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने का वादा किया था। इसके लिए उपायुक्त ने एक टीम का गठन किया। टीम में सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, प्रभारी पदाधिकारी जेआरडीए श्री गुलजार अंजुम, डॉ राजकुमार सिंह, जेआरडीए के कार्यपालक अभियंता श्री अमरेंद्र कुमार तथा डीएमएफटी ऑफिसर श्री शुभम सिंघल को शामिल किया गया।

टीम के सदस्यों ने आज बेलगड़िया टाउनशिप का दौरा किया। वहां फूल फ्लेज्ड ओपीडी, हेल्थ सेंटर के लिए स्थल चिन्हित किया। इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि बेलगड़िया टाउनशिप के भ्रमण के दौरान वहां मौजूद लोगों से सीधा संवाद स्थापित किया था। बातचीत के क्रम में लोगों ने बताया कि आसपास कोई भी सरकारी अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्र नहीं है। न ही किसी प्रकार की निजी स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध है। जिस कारण वहां के निवासियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बेलगड़िया के लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए एक समिति का गठन किया।
समिति ने आज बेलगड़िया का भ्रमण कर वहां स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना के लिए स्थल चिन्हित किया है। स्वास्थ्य केंद्र को 24Û7 चलाने के लिए मानव बल, आवश्यक दवाओं की आपूर्ति, चिकित्सीय उपकरण की आवश्यकता इत्यादि का आकलन किया।
उपायुक्त ने कहा कि शीघ्र यहां स्वास्थ्य सुविधा शुरू हो जाएगी। एक डेडिकेटिड एंबुलेंस भी रहेगी। टीम द्वारा हेल्थ कैलेंडर तैयार किया जाएगा। हेल्थ कैलेंडर के अनुसार समय-समय पर बेलगड़िया में मोतियाबिंद, मधुमेह सहित विभिन्न तरह के निशुल्क हेल्थ कैंप लगाए जाएंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: