अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीएवी कपिल देव पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन कारगिल दिवस का आयोजन


रांची:- डीएवी कपिल देव पब्लिक स्कूल, कडरू के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और कर्मचारियों ने आज ऑनलाइन कारगिल दिवस का आयोजन किया।
इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने सामूहिक सहभागिता और देशभक्ति दिखाते हुए कारगिल में शहीद होने वाले वीरों को याद किया। डीएवी झारखंड प्रक्षेत्र एफ के क्षेत्रीय सहायक पदाधिकारी विद्यालय के प्राचार्य एम के सिन्हा ने कहा कि हमें शहीदों की कुर्बानी को हमेशा याद रखना चाहिए ,वीरों ने जिस प्रकार वीरता से भारत के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए वैसे ही देश भक्ति का भाव हम सबों के अंदर होना चाहिए । उन्होंने कहा कि देश सबसे बड़ा होता है देश से बड़ा कोई नहीं होता।
श्री सिन्हा ने कहा कि डीएवी का उद्देश्य बच्चों में देशभक्ति का भाव भरना है और इस कार्य में हमारे निदेशक डीएवी पब्लिक स्कूल जोन एक , डॉ जे पी शूर जी और डीएवी के प्रधान आर्य रत्न , पद्मश्री डॉ पूनम सूरी जी का बहुत बड़ा योगदान है। दोनों के संयुक्त निर्देशन में डीएवी सफलता के सोपान पर चलता चला जा रहा है। श्री सिन्हा ने कहा कि बच्चों में देशभक्ति के संस्कार भरना और अच्छे गुण सिखाना, बच्चों को आदर्शोन्मुखी बनाना, ये सभी कार्य डीएवी विद्यालयों में बड़ी आसानी से किये जाते हैं। डीएवी में पढे छात्र आज सेना, मेडिकल, इंजीनियरिंग, व्यवसाय समेत हर क्षेत्र में मौजूद हैं और देश की सेवा पूरी देश भक्ति से कर रहे हैं।
इस अवसर पर विद्यालय में छात्रों के बीच आनलाइन चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें वर्ग एलकेजी से वर्ग 12वीं तक के लगभग 1000 बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने अपनी चित्रकला का बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश भक्ति के भाव को दिखाया। बाद में सभी के चित्रों का मूल्यांकन किया गया और सबको वर्गानुसार प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी में रखा गया ,जिन्हें बाद में पुरस्कृत किया जाएगा।
मौके पर पशुपति नाथ झा, अशोक कुमार सिंह, एस के झा, विश्वनाथ चक्रवर्ती समेत कई अन्य शिक्षक मौजूद थे।

%d bloggers like this: