June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उलगुलान के नायकों के विचार को समझना होगा-सुदेश महतो

भगवान बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि

रांची:- आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि आदिवासी समाज की दशा और दिशा बदलकर नवीन सामाजिक और राजनीतिक युग का सूत्रपात करनेवाले धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा के आदर्श एवं विचार को अपने जीवन में आत्मसात करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हमारे ऊपर धरती आबा के सपनों को साकार करने का दायित्व है और हम इसके लिए कृतसंकल्पित हैं। झारखण्ड के हितों और यहां के जनमानस की आन-बान-शान और स्वाभिमान की रक्षा के लिए आजसू पार्टी दृढसंकल्पित है।
साथ ही उन्होंने कहा कि हमें झारखण्ड के उलगुलान और उनके नायकों के विचारों को समझना होगा और उनके विचारों के अनुरुप ही इस राज्य को ढालना होगा, तभी हम भगवान बिरसा मुंडा तथा अन्य शहीदों के सपनों के अनुरुप नए झारखण्ड का निर्माण कर सकेंगे।
धरती आबा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि शोषित और वंचित वर्ग के कल्याण के लिए जीवनपर्यंत संघर्ष करनेवाले जननायक भगवान बिरसा मुंडा के विचार और आदर्श युगों-युगों तक अमिट रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के संघर्षों और विचारों के बारे में हर किसी को जानना और पढ़ना चाहिए। संस्कृति, सम्मान और स्वाधीनता के लिए झारखंड के इस वीर योद्धा ने अबुआ दिशुम, अबुआ राज का बिगुल फूंका और मातृभूमि के खातिर अपना सर्वस्व अर्पित कर दिया। भगवान बिरसा और उनके विचार अमर हैं और रहेंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: