May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कानपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक मरा,दो घायल

कानपुर:- उत्तर प्रदेश में कानपुर के गोविंद नगर क्षेत्र में शुक्रवार भोर रिफलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक आक्सीजन प्लांट में सुबह करीब चार बजे मर्दनपुर निवासी मजदूर मुराद अली सिलेंडर रिफिलिंग का काम रहा था। इस दौरान अचानक एक सिलिंडर फट गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि मजदूर का शरीर बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया, वहीं पास में काम कर रहे अन्य दो मजदूर धमाके से आसपास रखें सिलेंडर के नीचे दब गए।
उन्होने बताया कि धमाके की आवाज सुनकर बाहर बैठा सिक्योरिटी गार्ड दौड़ कर अंदर आया और उसने हादसे की सूचना पुलिस के साथ साथ प्लांट के मालिक को दी। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से मजदूरों को पास के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां पर डॉक्टरों ने एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया है।
जिले में ऑक्सीजन किल्लत को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट पर जिला प्रशासन की ओर से तैनात किए गए नायाब तहसीलदार ने बताया कि घटना की जानकारी प्रशासन के अधिकारियों को दे दी गई है। वहीं घटना को लेकर एसीपी गोविंद नगर विकास पांडेय ने बताया कि पनकी गैस प्लांट थाना गोविंद नगर के अंतर्गत है। यहां पर आज किदवई के एक निजी हॉस्पिटल से गैस भरने के लिए कुछ सिलेंडर आए थे जिनमें में एक सिलेंडर कमजोर था। जिस कारण से ऑक्सीजन भरने के दौरान विस्फोट हुआ है।इस विस्फोट मैं एक मजदूर मुराद अली की मौत हो गई है व 2 मजदूर घायल हो गए हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: