January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तम्बाकू नियंत्रण के लिए गठित त्रिस्तरीय धावा दल का एक दिवसीय प्रशिक्षण

कोटपा – 2003 के विभिन्न धाराओं का अनुपालन से संबंधित दी गयी जानकारी

रांची:- रांची के विकास भवन सभागार में आज सोशियो इकोनॉमिक एंड एजुकेशनल डेवलपमेंट सोसाइटी (सीड्स) के साथ त्रिस्तरीय धावा दल-छापामार दस्ता का एकदिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला आयोजित किया गया। उपायुक्त रांची के निदेशानुसार आयोजित बैठक में रांची जिले में तम्बाकू नियंत्रण अधिनियम (कोटपा 2003) के विभिन्न धाराओं का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न बिन्दुओं के बारे में जानकारी दी गयी।
बैठक के दौरान सभी संबंधित पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्राधिकार में कोटपा 2003 और जेजे एक्ट का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया। सभी स्कूलों और सार्वजनिक संस्थानों को तंबाकू मुक्त क्षेत्र का उल्लेख करते हुए बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया।
बैठक में प्रतिनिधि टाटा ट्रस्ट, सीड्स के प्रतिनिधि एवं जिला तम्बाकू नियंत्रण सेल के कंसल्टेंट ने रांची जिला को धुम्रपान एवं तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए जागरूकता अभियान और कार्रवाई से संबंधित आवश्यक जानकारी दी।
बैठक में रांची जिला के सभी सीओ, बीडीओ, डीएसपी हेडर्क्वाटर, जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी, एमओआईसी, बीपीएम, प्रोग्राम को ऑर्डिनेटर टाटा ट्रस्ट, डीपीएम टाटा ट्रस्ट, सीड्स के प्रतिनिधि एवं जिला तम्बाकू नियंत्रण सेल के कंसल्टेंट, जिला परामर्शी एनटीसीपी रांची आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: