March 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इजराईली दूतावास ब्लास्ट पर PM नेतन्याहू बोले- ” हमारे नागरिकों की सुरक्षा को लेकर भारत पर पूर्ण विश्वास”

नई दिल्ली:- दिल्ली में शुक्रवार शाम को इसराईली दूतावास के नजदीक हुए ब्लास्ट पर इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि भारत अपने देश में रह रहे इसराईली लोगों और यहूदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। अधिकारियों ने बताया कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अपने इसराईली समकक्ष मीर बेन शब्बात से बात की और दूतावास के नजदीक बम विस्फोट के बाद की स्थिति और चल रही जांच से उन्हें अवगत कराया। बता दें कि शुक्रवार की शाम करीब 5 बजकर पांच मिनट पर इसराईली दूतावास के नजदीक कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट हुआ था।
अधिकारियों के अनुसार नेतन्याहू ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत करा दिया जाए कि इसराईल को पूर्ण विश्वास है कि भारतीय अधिकारी घटना की गहन जांच करेंगे और वहां रह रहे इजराइलियों और यहूदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष सभी चैनलों के माध्यम से पूर्ण सहयोग पर सहमत हुए। इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी अपने इसराईली समकक्ष गाबी अशकेनजी से बात की और उन्हें राजनयिकों एवं दूतावास को पूरी सुरक्षा देने का विश्वास दिलाया।
जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा कि भारत ने घटना को काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा, इसराईली दूतावास के बाहर विस्फोट के बारे में अभी अभी इसराईल के विदेश मंत्री गाबी अशकेनजी से बात की। हम इसे काफी गंभीरता से ले रहे हैं। उन्हें दूतावास और इसराईली राजनयिकों को पूरी सुरक्षा देने के लिए आश्वस्त किया। मंत्री ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। उन्होंने कहा, दोषियों का पता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इससे पहले इजराइल के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि नयी दिल्ली में दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इसके सभी राजनयिक और दूतावास के कर्मचारी सुरक्षित एवं सकुशल हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: