अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आरके सिंह के निर्देश पर कोइलवर पुल के डाउनस्ट्रीम लेन का निर्माण जारी


आरा:- आरा-पटना राष्ट्रीय राजमार्ग पर भोजपुर और पटना जिले के बीच कोइलवर सोन नदी के ऊपर बन रहे सिक्स लेन पुल के डाउनस्ट्रीम लेन को बनाने का काम युद्धस्तर पर शुरु हो गया है।इस वर्ष के अंत तक इस पुल के निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।
कोविड-19 महामारी के कारण इस लेन के निर्माण कार्य के पूरा होने में विलंब हुआ है और अब इस लेन को जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर कार्य तेज कर दिए गए हैं।
कोइलवर के सोन नदी के ऊपर बन रहे सिक्स लेन पुल के डाउनस्ट्रीम लेन के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है जिसके बाद निर्माण कार्य करा रही कम्पनी एसपी सिंघला ने इस वर्ष दिसंबर के अंत तक निर्माण कार्य पूरा कर हैंड ओवर करने की बात कही है।
एसपी सिंघला कम्पनी पुल के निर्माण का कार्य करेगी जबकि पुल तक पहुंचने के लिए सड़क निर्माण के कार्य को पीएनसी निर्माण कंपनी पूरा करेगी।हालांकि कोइलवर में बन रहे नए सिक्स लेन पुल के पूर्वी मुंहाने पर पटना जिले की सीमा में अंडरपास तक और फिर उससे आगे सड़क निर्माण का कार्य अत्यंत ही धीमी गति से चलने के कारण पुल के दोनों तरफ के मुंहाने तक के अप्रोच रोड का निर्माण इस वर्ष के दिसंबर महीने तक पूरा होना संभव नही दिखता है।
उल्लेखनीय है कि 22 जुलाई 2017 को कोइलवर में पहले फोर लेन पुल के निर्माण की आधारशिला रखी गई थी। लेकिन बाद में आरा के सांसद और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह की पहल पर पुल की संरचना में बदलाव करते हुए इसे फोर लेन से सिक्स लेन में तब्दील कर इसका निर्माण कार्य शुरू कराया गया था।

%d bloggers like this: