अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीजा-पोरा पर CM भूपेश ने बहनों को दी सौगात, 12.77 करोड़ का ऋण माफ


रायपुर:- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीजा-पोरा तिहार के अवसर पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम भूपेश बघेल अपने निवास में आयोजित तीजा पोरा तिहार कार्यक्रम में महिलाओं की क़र्ज़ माफ़ी का ऐलान किया है। सीएम भूपेश बघेल ने महिला स्व सहायता समूहों के 12.77 करोड़ रूपए के ऋण माफ करने का ऐलान किया है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री निवास में आज तीजा पोरा तिहार धूमधाम से मनाया गया। तीजा-पोरा तिहार के लिए महिलाओं-बहनों के लिए मायका बना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का निवास। मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ी संस्कृति के इंद्रधनुषी रंगों की छटा देखते ही बन रही थी। मुख्यमंत्री के न्यौते पर पारंपरिक वेशभूषा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने बड़े उत्साह के साथ आयोजन में हिस्सा लिया।
मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धर्मपत्नी मुक्तेश्वरी बघेल और परिवार के सदस्यों के साथ कार्यक्रम में शामिल होकर भगवान शिव, नांदिया बैला और चुकियां-पोरा की पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
उन्होंने इस अवसर पर सभी माताओं और बहनों को त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं दी। राऊत नाच दल और छत्तीसगढ़ी लोक कलाकारों के दल ने छत्तीसगढ़ी गीत संगीत से अनोखा शमां बंधा। मुख्यमंत्री निवास में लोगों के लिए छत्तीसगढ़ी व्यंजनों की व्यवस्था की गई थी।

%d bloggers like this: