अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हर वर्ष की तरह 23 जून को ओलिंपिक दिवस मनाया जाएगा

रांची:- 23 जून 1894 को आधुनिक ओलंपिक खेलों के जन्म के उपलक्ष् में दुनिया भर में ओलंपिक दिवस मनाया जाता हैः सैकड़ों हजारों लोग – नव युवक युवितयों से लेकर बुजुर्ग तक – खेल आयोजनों, प्रदर्शनियों, संगीत और शैक्षिक संगोष्ठियों में भाग लेते हैं मनाते हैं। लक्ष्य उम्र, लिंग या एथलेटिक क्षमता की परवाह किए बिना खेल मे भागीदारी को बढ़ावा देना और अधिक से अधिक लोगों कि सक्रियता इस दिन होता है।
यह अभियान विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सभी को खेलों में भाग लेने के अवसर प्रदान करने के बारे में है। ओलंपिक दिवस 2021 के उपलक्ष् में हम सभी इस वर्ष भी डिजिटल गतिविधियों के माध्यम संचालन द्वारा ताकत,सकारात्मकता और समावेश के संदेश को फैलाने के लिए सभी सदस्य इकाइयों 23 जुन 2021 को मनाएंगे। इसी बिषय को लेकर आज हॉकी झारखंड एवं झारखंड राज्य कुश्ती संघ से मानयता प्राप्त सभी जिला के अध्यक्ष एवं सचिव के साथ जूम ऐप के माध्यम से हॉकी एवम् कुश्ती झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया और आज के बैठक मे यह निर्णय लिया गया कि ओलंपिक से संबंधित विषय पर ,,,हॉकी के खिलाड़ियों से हॉकी से संबंधित विषय पर एवं कुश्ती के पहलवानों से कुश्ती से संबंधित बिषय पर प्रशन समान्य ज्ञान के लिए आयोजित करना है ।कऱोना महामारी के समय कैसे आप सुरक्षित हैं और आगे कैसे सुरक्षित रहना चाहिए, परिवार को कैसे सुरक्षित रखना चाहिए एवं समाज के लोगों को कैसे सुरक्षित रहना चाहिए घर के अन्दर रहते हुए कैसे सुरक्षित रहने चाहिए ।करोना महामारी के समय घर पर रहते हुए कैसे और किस तरह अभ्यास कर के अपने आप को फिट रहना है या फिट आप रखें हुए हैं ।घर का बना स्वस्थ भोजन इन सभी महत्वपूर्ण बिन्दु पर वीडियो सन्देश खिलाड़ियों द्वारा निर्धारित समय तक बनाने हैं। हॉकी के खिलाड़ियों से हॉकी से सम्बन्धित बिभिन्न प्रकार के अभ्यास करते हुए एवं कुश्ती के पहलवानों से कुश्ती से सम्बन्धित अभ्यास करते हुए वीडियो बनाने हैं। )ओलंपिक दिवस ,, ओलंपियन खिलाड़ियों एवं ओलंपिक गेम्स पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित करना ओलंपिक दिवस,ओलंपिक मूल्यों आदि के महत्व पर लेख प्रतियोगिता 100 से 150 शब्दों तक लिखवाने हैं बाकी जिला इकाई खुद से जो अच्छा लगे वह आयोजित कर सकते है पर सभी कुछ आनलाइन होना चाहिये ।
अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने विशेष रूप से कहा आप सभी की जानकारी के लिए ओलंपिक और विशेष रूप से हॉकी से संबंधित प्रश्नोतरी और सामान्य ज्ञान से संबंधित एवं इस विपत्ति पर काबू पाने से संबंधित बच्चों के द्वारा वीडियो जरूर बनवाए इस संदेश को सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जाएगा।
हम आशा करते हैं कि आप सभी जिला संघ सुरक्षित वातावरण में उत्साही तरीके से इस वर्ष ओलंपिक दिवस मनाएंगे अपने अपने जिला के खिलाड़ियों को करोना भैकसिन जरूर लगवाए समाज को इसके लिए जागरूक भी करें और जो भी आप सभी आयोजन करेंगे उसका फोटो एवं विडिओ बनाकर भेजना है और ओलंपिक डे का एक शानदार तरीके से अपने अपने जिलों में मनाएंगे।

%d bloggers like this: