अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ओलंपिक दिवस समारोह पूरे झारखण्ड में

राँची:- झारखण्ड ओलंपिक एसोसिएशन और उससे सम्बन्ध जिला ओलंपिक एसोसिएशन एवम राज्य खेल संघो के द्वारा इंटरनेशनल ओलंपिक डे धूमधाम से मनाया जाएगा।
इसकी जानकारी देते हुए झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डॉ मधुकांत पाठक ने बताया कि प्रतिवर्ष एसोसिएशन ओर इसकी विभिन्न सम्बद्ध इकाइयों के द्वारा इंटरनेशनल ओलंपिक दिवस समारोह को मनाया जाएगा।उन्होंने कहा कि कोविड काल की इन विपरीत परिस्थितियों के कारण आयोजन ऑफलाइन नही ऑनलाइन होंगे।जिससे खिलाड़ियों ,कोच एवम पदाधिकारियों में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचय हो पायेगा और इसी सकारात्मकता के बल पर वे टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उत्साह का वर्धन कर पाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धी निर्देश सभी इकाइयों को दे दिया गया है।

ओलंपिक दिवस समारोह के अवसर पर निम्न कार्यक्रम आयोजित होंगे:-

1.ओलंपिक क्विज :ओलंपिक क्विज जिसमे टोक्यो ओलंपिक से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाएंगे, यह कार्यक्रम ऑन एयर रेडियो धूम के साथ आयोजित होगा जिसमें दिनाँक 20 से 23 तक श्रोताओं से प्रश्न पूछे जाएंगे और विजेताओं को गिफ्ट प्रदान किया जाएगा।
2.सेल्फी पॉइंट :सभी जिला इकाइयों के द्वारा अपने शहर के मुख्य चौराहे पर सेल्फी पॉइंट बनाया जाएगा जहाँ पर खिलाड़ी,कोच या खेल प्रशंषक अपनी सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करेंगे।यह कार्यक्रम दिनाँक 23 जून से शुरू होकर अगले 15 दिनों तक चलता रहेगा। सेल्फी लेनेके दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।
3.निबन्ध लेखन : इसके तहत 100 लाइनों में निबन्ध लिखना होगा जो हिन्दी या इंग्लिश दोनों ही माध्यमो में हो सकेगा जिसके लिए प्रति वर्ग(हिंदी/ इंग्लिश) में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया जाएगा।इसकी प्रविष्टियां इकाइयों के माध्यम से या प्रतिभागी के माध्यम से झारखण्ड ओलंपिक एसोसिएशन के ईमेल [email protected] पर भेजी जा सकेंगी।इसकी अंतिम तिथि 10 जुलाई 2021 होगी।
डॉ पाठक ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इनसे टोक्यो ओलंपिक को लेकर एक माहौल बनेगा और हमारे खिलाड़ियों में भी एक नई ऊर्जा का संचार हो पायेगा

%d bloggers like this: