May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दवा दुकानों का दूसरे दिन भी पदाधिकारियों ने किया निरीक्षण

बोकारो:- उपायुक्त राजेश सिंह के निर्देश पर दूसरे दिन सोमवार को भी अलगदृअलग पदाधिकारियों की टीम ने जिला मुख्यालय स्थित कापरेटिव कालोनी / सिटी सेंटर सेक्टर 04, नगर निगम क्षेत्र चास एवं लक्ष्मी मार्केट स्थित दवा दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री विवेक कुमार सुमन एवं औषधि निरीक्षक बोकारो टू श्री विरेंद्र स्वासी ने दवा दुकान संचालकों को चेताया कि वह कोरोना काल में किसी भी तरह की कालाबाजारी एवं मुनाफाखोरी में शामिल नहीं हो। इस विकट समय में देश के जिम्मेवार नगरिक का परिचय दें। अगर लोगों से किसी भी तरह की दवाओं की कालाबाजारी एवं मुनाफाखोरी की शिकायत प्राप्त होती है तो सुसंगत धाराओं के तहत कर्रवाई की जाएगी।
उल्लेखनीय हो कि, मुख्य सचिव चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के निर्देशानुसार जिले में कोविड 19 के संक्रमण काल के दौरान आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी एवं मुनाफाखोरी, एंबुलेंस चालकों द्वारा तय दर से ज्यादा वसूली आदि अनियमितताओं पर रोकथाम के लिए उपायुक्त द्वारा पिछले दिनों एक कमेटी गठित की गई है।कमेटी में क्षेत्रवार पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है, जिसमें कापरेटिव कालोनी/ सिटी सेंटर सेक्टर 04 के लिए उप निर्वाचन पदाधिकारी विवेक कुमार सुमन एवं औषधि निरीक्षक बोकारो टू विरेंद्र स्वासी। नगर निगम क्षेत्र चास के लिए अंचल अधिकारी चास दिलीप कुमार एवं औषधि निरीक्षक बोकोरा वन नसीम आलम। लक्ष्मी मार्केट के लिए कार्यपालक दंडाधिकारी मनीषा वत्स एवं औषधि निरीक्षक बोकारो थ्री विकास कुमार शामिल है।
कमेटी ने आवंटित क्षेत्र स्थित दवा दुकानों को आज निरीक्षण कर दवा दुकानदारों/ एंबुलेंस संचालकों को जरूरी दिशादृनिर्देश दिया। कहा कि अगर किसी जरूरी दवा की कालाबाजारी एवं मुनाफाखोरी की कोई जानकारी मिलती है तो प्रशासन को अविलंब सूचित करें। ऐसे तत्वों के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: