January 27, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एनएसयूआई ने बच्चों के बीच कॉपी, पेंसिल व मास्क का किया वितरण

राँची:- भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 76 वीं जयंती पर झारखंड एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में बच्चों के बीच कॉपी, पेंसिल, मास्क,बुक, रबर, कटर एवं फल का वितरण किया गया।
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की 76 वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। मौके पर एनएसयूआई के पदाधिकारी लोग उपस्थित थे और सभी ने पहले पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन किया एवं उसके बाद बच्चों को सामान वितरण किया।
मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा की आज वे इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन हमारे दिलों में आज भी ज़िंदा हैं। छैन्प् के प्रणव राज ने कहा कि राजीव गांधी जी ने उन्नीसवीं सदी में इक्कीसवीं सदी के भारत का सपना देखा था।उन्होंने देश में कई क्षेत्रों में नई पहल की, जिनमें संचार क्रांति और कम्प्यूटर क्रांति, शिक्षा का प्रसार, 18 साल के युवाओं को मताधिकार, पंचायती राज आदि शामिल हैं। सोशल मीडिया की राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आरुषि वंदनां ने कहा कि वे देश की कम्प्यूटर क्रांति के जनक के रूप में भी जाने जाते हैं। वे युवाओं के लोकप्रिय नेता थे। छैन्प् के आकाश रजवार ने कहा कि उनका भाषण सुनने के लिए लोग घंटों इंतज़ार किया करते थे। उन्होंने अपने प्रधानमंत्री काल में कई ऐसे महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए जिसका असर देश के विकास में देखने को मिल रहा है। एनएसयूआई के अमन यादव ने कहा कि आज हर हाथ में दिखने वाला मोबाइल उन्हीं फ़ैसलों का नतीजा है।मौके इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदनां, प्रणव सिंह, आकाश रजवार, अमन यादव, हिमांशु, आकाश उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: