अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लगातार हो रही बारिश से मिली अब थोड़ी राहत, तापमान में भी होगी वृद्धि

रांची:- झारखंड में पिछले 12-13 जून से रूक-रूक कर हो रही लगातार बारिश से आने वाले कुछ दिनों में थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।
रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया गया कि 22 से 24जून जून के बीच राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी,जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। इसके बाद 25 जून से बारिश में थोड़ी कमी आएगी और तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी। हालांकि इस दौरान बादल छाये रहेंगे और कभी-कभी आसमान पूरी तरह से साफ भी नजर आएगा।
अभिषेक आनंद ने बताया कि जून महीने में इस अवधि तक राज्य में लगभग 107.8मिमी बारिश होती है, जबकि इस वर्ष अब तक 219.8 मिमी बारिश हो चुकी है। जो सामान्य से 104 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने बताया कि अभी जो बारिश हो रही है वह पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तर बिहार के हिस्से में बने निम्न दबाव के कारण हो रही थी, यह निम्न दबाव का क्षेत्र अब कमजोर पड़ता जा रहा है,जिससे बारिश में थोड़ी कमी आएगी।
राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान मॉनसून सामान्य रहा। इस दरम्यान सबसे अधिक बारिश जमशेदपुर में 55.4 मिमी हुई। जबकि टुंडी में 38.5मिमी, पंचेत में 38 मिमी और जामताड़ा में 37 मिमीमीटर बारिश हुई।

%d bloggers like this: