दो नामजद पुलिस हिरासत में, पूछताछ जारी
रांची:- रांची के मोरहाबादी मैदान के निकट गैंगवार में मारे गये कालू लामा हत्याकांड मामले में लालपुर थाना में 5 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। हमले में घायल शुभम विश्वकर्मा के बयान के आधार पर पुलिस ने यह प्राथमिकी दर्ज की है।
शुभम विश्वकर्मा ने अपने बयान में यह बताया है कि कालू लामा की हत्या की साजिश रचने में लव कुश शर्मा, उसका भाई सोनू शर्मा, एदलहातु का रहने वाला जमीन कारोबारी अजय सिंह और बिट्टू खान के साथ राजू चोटी की भूमिका है। शुभम विश्वकर्मा के बयान पर पांचों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
रांची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद 5 आरोपियों में से दो बिट्टू खान और राजू चोटी को हिरासत में ले लिया है। दोनों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। थाने में पूछताछ के दौरान राजू चोटी ने पुलिस को बरगलाने की हर संभव कोशिश की। राजू के अनुसार जिस समय लामा पर हमला हुआ था उस वक्त वह मौके पर मौजूद नहीं था, लेकिन जब उसका मोबाइल में लोकेशन निकाला गया तो वह घटनास्थल का ही निकला। रांची के मोरहाबादी मैदान में हुए गैंगवार में सबसे पहले राजू चोटी ही पकड़ा गया था ,उसे रांची के लालपुर थाने में रखा गया है।
इधर, लालपुर थाने में राजू चोटी की मां और बहन उसके लिए खाना लेकर पहुंची थी। हालांकि पुलिस ने उन्हें यह कहकर लौटा दिया कि पुलिस की तरफ से उसे खाना खिलाया जा रहा है। राजू की मां ने बताया कि उनके बेटे का इस हत्याकांड से कोई लेना देना नहीं है उसका पूरा नाम राजू जॉर्ज है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: