June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार में बाढ़ राहत पर नीतीश की बड़ी बैठक

पटना:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ को लेकर सोमवार को बड़ी बैठक की। इस बैठक में बाढ़ राहत और बचाव से जुड़े तमाम उपायों पर चर्चा की गई। फैसला लिया गया कि बाढ़ राहत और बचाव कार्यों में लगाए जाने वाले लोगों का 100 फीसदी टीकाकरण होगा। सीएम नीतीश कुमार ने इसे सुनिश्चित करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा है कि सामुदायिक रसोई, राहत शिविर में काम करने वाले, विभिन्न विभागों में बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य करने वाले सभी लोगों का टीकाकरण जरूर कराएं।

एक अणे मार्ग में हुई बैठक

मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ की पूर्व तैयारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित विभागों और सभी डीएम-एसपी के साथ समीक्षा बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही कई अहम निर्देश दिए।
राहत शिविरों में आनेवालों की होगी कोरोना जांच
उन्होंने निर्देश दिया कि बाढ़ के दौरान प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत शिविर में आने के बाद उनकी कोरोना जांच अवश्य कराएं। अगर कोई कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं तो उन्हें राहत शिविरों में आइसोलेट कर उनके इलाज की समुचित व्यवस्था रखें। अभी कोरोना की विशेष परिस्थिति है। इसको ध्यान में रखते हुए संभावित बाढ़ की पूरी तैयारी रखनी है। बाढ़ की स्थिति में प्रभावित क्षेत्रों का टीम बनाकर सही आकलन कराएं। प्रभावित परिवारों की सूची बनाते समय पूरी पारदर्शिता बरतें, ताकि कोई भी लाभ से वंचित न रहे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: