अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नीतीश ने पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत बढ़ने को बताया स्वाभाविक


पटना:- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेट्रोल डीजल और रसोई गैस समेत खाद्य पदार्थों की कीमत बढ़ने को स्वाभाविक बताया और कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण कई तरह की बाधा उत्पन्न हुई है और ऐसे में सरकार की पहली प्राथमिकता कोरोना से मुक्ति एवं लोगों की आमदनी को बरकरार रखना है।
नीतीश कुमार ने ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना महामारी वर्ष 2019 से ही पूरी दुनिया में फैलने लगी लेकिन भारत में पिछले साल इसने दस्तक दी। इसके बाद से ही बहुत सारी चीजों में रुकावट आई है, वह स्वभाविक है। इसका आर्थिक स्थिति पर असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी अभी जरूरत इस बात की है कि कैसे इससे जल्द से जल्द मुक्ति पाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए अनुसंधान भी हो रहा है और साथ ही टीकाकरण का भी कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। सरकार ने विकास के कार्यों को भी शुरू किया है और लोगों की आमदनी को भी बरकरार रखने के उपाय किए जा रहे हैं। यह भी देखना होगा कि इन सब कार्यों में सरकार कितना निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि इन सब कारण से कुछ चीजों के दाम तो बढ़ेंगे लेकिन उसका क्या किया जा सकता है।

%d bloggers like this: