नीतीश गुरुग्राम हादसे में बिहार के चार लोगों की मौत से मर्माहत

पटना:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हरियाणा के गुरूग्राम में निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल से नीचे गिरने की घटना में बिहार के के चार लोगों की हुई मौत से मर्माहत हैं।

श्री कुमार ने बुधवार को इस घटना को काफी दुखद बताया है। उन्होंने इस घटना में मृत लोगों के शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। उन्होंने बिहार के रहनेवाले इस दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति के समुचित इलाज की भी व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने हादसे में घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

श्री कुमार ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने तथा घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिये सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वैशाली जिले के पातेपुर के बहुआरा चौक पर एक अनियंत्रित ट्रक के कारण हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है और शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

श्री कुमार ने हादसे में मृत व्यक्तियों के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का निर्देश दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: