अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नीति आयोग आकांक्षी जिला योजना की समीक्षा



हज़ारीबाग:- उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में नीति आयोग अंतर्गत संचालित आकांक्षा जिला योजना की समीक्षा की गई। उपायुक्त कार्यालय वेशम में आयोजित बैठक में नीति आयोग के द्वारा निर्धारित शिक्षा स्वास्थ्य परंपरागत रोजगार के साधनों के मापदंडों में ज़िला में किए जा रहे कार्य की समीक्षा की गई।
       समीक्षा के क्रम उपायुक्त ने लॉकडाउन के बाद खासकर प्राथमिक विद्यालयों में ऑन लाइन शिक्षा की स्थिति के संदर्भ में कहा ज़िला के कई सुदूरवर्ती क्षेत्रों में ऑनलाइन शिक्षा की आधारभूत संरचना जैसे नेटवर्क की समस्या, छात्र-शिक्षकों से संवादहीनता के कारण बच्चे औपचारिक शिक्षण गतिविधियों से वंचित हो गए हैं। साथ ही बच्चों के अभिभावकों के पास एंड्राइड मोबाइल नहीं है इस स्थिति में संबंधित क्षेत्र के शिक्षक बच्चों के साथ उनके टोला महलों में जाकर बच्चों को औपचारिक शिक्षा से जोड़े रखें। जिला में स्वास्थ्य मानकों के तहत शत प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए 15 जनवरी तक टीकाकरण का प्रथम डोज पूर्ण करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया जिला अंतर्गत आम लोगों को पक्के मकान के लिए प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य आवास योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करने ग्रामीण अधिवास के हर घर तक नल से शुभ जल पहुंचाने की दिशा में किए जा किए गए कार्यों की समीक्षा कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश संबंधित कार्यपालक अभियंता को दिया।
         बैठक में उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त सिविल सर्जन जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

%d bloggers like this: