January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिल्ली से आई NIA की कार्रवाई, नकली नोट प्रकरण में किशनगंज से दो युवकों को किया गिरफ्तार

किशनगंज:- दिल्ली से किशनगंज पहुंची एनआईए की टीम ने सुखानी थाना क्षेत्र के सुरभिट्ठा गांव से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। सोमवार की शाम दोनों युवकों को अपने साथ लेकर टीम दिल्ली रवाना हो गई। टीम ने यह कार्रवाई रविवार की देर रात की। मामला जाली नोट की तस्करी से जुड़ा हुआ बताया जाता है।

एनआईए को जाली नोट की तस्करी को लेकर कुछ सुराग हाथ लगे थे। उसी सिलसिले में किशनगंज में दबिश दी गई। गिरफ्तार दोनों युवकों के तार भी जाली नोट के किसी बड़े गिरोह से जुड़े हैं। हालांकि एनआईए की टीम इस संबंध में कुछ भी बोलने से परहेज करती रही। टीम रविवार की रात को ही किशनगंज पहुंच चुकी थी। कार्रवाई में स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया गया। एसपी कुमार आशीष ने एनआईए की टीम के आने की पुष्टि करते हुए बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है।

उन्होंने कहा कि एनआईए ने दो लोगों को सुरभिट्ठा गांव से गिरफ्तार किया है। एनएआईए की कार्रवाई को पूरी तरह से गुप्त रखा गया था। टीम के पहुंचने और कार्रवाई की भनक पहले से किसी भी सुरक्षा एजेंसियों को नहीं थी। दोनों आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद किशनगंज में ही एक सुरक्षा एजेंसी के कार्यालय में काफी देर तक पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। एनआईए की इस कार्रवाई से जिले की अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: