अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पूर्व नवनिर्मित 30 बेड वाले बच्चा वार्ड का विधिवत उद्घाटन

किशनगंज 19 जून:- सदर अस्पताल में चाइल्ड फ्रेंडली डेडिकेटड पीडिऐट्रिक वार्ड बनाया गया है। शनिवार को जिला पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने सदर असपताल में नवनिर्मित 30 बेड वाले बच्चा वार्ड का विधिवत उद्दघाटन किया। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर की पूर्व तैयारी के उद्देश्य से जिलाधिकारी के निर्देश पर इस वार्ड का निर्माण करवाया गया है।
जिलाधिकारी ने उद्दघाटन समारोह में कहा कि जिले में जिस प्रकार संक्रमण की पहली एवं दूसरी लहर का डट कर सामना किया गया है, ठीक उसी प्रकार आने वाले समय में संक्रमण के तीसरे वेब की सम्भावना को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह मुस्तैद है।ईसके लिए स्वास्थ्य सुविधा को सुचारू रूप से क्रियान्वयन करने हेतु जिले के सातो प्रखंडों के सभी स्वास्थ्य उपकेन्द्र ,अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, स्वास्थ्य उपकेंद्रों में चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। जिसमें कोविड -19 के टेस्टिंग, ट्रीटमेंट एवं वैक्सीनेशन के कार्यों के अलावा कम से कम 10 बच्चों वाला बेड तथा आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का भी दिशा निर्देश दिया गया है।
उन्होने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के नये मामले न के बराबर हैं लेकिन देश के अन्य स्थानों से कोरोना की दूसरी व तीसरी लहर की खबरों से सतर्क रहने की आवश्यकता को देखते हुए उक्त तीस बेड का बच्चा वार्ड सभी व्यवस्थाओं से लेस होगा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तैयारी एवं सामाजिक स्तर पर किये गए व्यावहारिक प्रयासों से ही अभी तक जिलेवासी कोरोना के संक्रमण से बचे हुए हैं।
उद्दघाटन समारोह के मौके पर सिविल सर्जन डॉ. श्रीनंदन सहित अन्य प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी सहित संबंधित कर्मी उपस्थित थे।

संवाददाता :सुबोध

%d bloggers like this: