अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिल्ली में मिले ओमिक्रॉन के 2 नए मरीज, अब तक देश के 11 राज्यों में फैला नया वेरिएंट


नई दिल्ली:- साउथ अफ्रीका में पाए गए कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि दिल्ली में ओमीक्रोन के दो और नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 24 हो गई है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि इन 24 लोगों में से 12 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। एक सूत्र ने कहा कि दिल्ली में ओमीक्रोन के दो और मामलों की पुष्टि हुई है। उनके नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था, जिनमें उनके ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 47 वर्षीय एक व्यक्ति ब्रिटेन से और 22 वर्षीय दूसरा व्यक्ति घाणा से आया था। सूत्रों ने बताया कि ओमीक्रोन से संक्रमित अधिकतर मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं हैं।
बता दें कि देश में अब कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट से संक्रमण के कुल 155 मामले हो गए हैं। कोरोना का ये वैरिएंट अब तक देश के 11 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश तक फैल चुका है। महाराष्ट्र ओमीक्रोन वेरिएंट से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसके बाद दिल्ली और फिर तेलंगाना का नंबर है। अभी तक महाराष्ट्र (54), दिल्ली (24), राजस्थान (17), कर्नाटक (19), तेलंगाना (20), केरल (11), गुजरात (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1) में ओमीक्रोन के मरीजों का पता चला है। कर्नाटक में पांच नए मरीज धारवाड़, भद्रवती, उडूपी और मेंगलुरु से मिले।

%d bloggers like this: